सलमान खान की इन 15 बातों को जानकर आप बन सकते हैं उनके सबसे बड़े फैन

salman-khan-being-human-support-cause

1) सलमान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान खान हीरो नहीं बल्कि फिल्म निर्देशक बनना चाहते थे। लेकिन उनके शानदार व्यक्तित्व को देख उन्हें लोग बतौर हीरो साइन करना चाहते थे।

2) 1989 में बतौर हीरो सलमान की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई। उस दौर में पाइरेसी के कारण फिल्म इंडस्ट्री की हालत बेहद पतली थी। सलमान की इस फिल्म के प्रिंट्स का खर्चा बचाते हुए बहुत कम प्रिंट्स और प्रचार के साथ इसे कुछ जगह रिलीज किया गया। बाद में भारी कामयाबी के कारण फिल्म के प्रिंट्स की संख्याक बढ़ाई गई।

3) 2004 में पीपुल मैगजीन ने सलमान को बेस्ट लुकिंग मैन इन द वर्ल्ड की लिस्ट में सातवां और भारत में पहला स्थान दिया।

4) सलमान धर्मेन्द्र के दीवाने हैं और आज भी धरम पाजी सलमान के पसंदीदा हीरो हैं। सिल्वेस्टर स्टेलॉन को भी वे पसंद करते हैं। सलमान ने धर्मेन्द्र के साथ ‘प्यार किया तो डरना क्या’ की है। कहा जाता है कि धर्मेन्द्र ने इस फिल्म में काम करने के बदले में एक भी पैसा नहीं लिया।

5) सलमान खान और शाहरुख खान में बेहद पटती थी। दोनों ने हम तुम्हारे हैं सनम, करण अर्जुन और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्में साथ की हैं। 2006 की दिवाली पर एक ही दिन सलमान की जानेमन और शाहरुख की डॉन रिलीज हुई थी। दोस्ती का यह आलम था कि सलमान अपनी फिल्म के प्रचार के दौरान लोगों से कहते थे कि वे डॉन भी देखें। कैटरीना कैफ के जन्मदिन की पार्टी में किसी बात को लेकर सलमान और शाहरुख में झगड़ा हो गया। तब से अब तक दोनों में बातचीत बंद हो गई थी।

6) सलमान दिलफेंक किस्म के इंसान रहे हैं। संगीता बिजलानी से उनका लंबा रोमांस चला। बाद में सोमी अली उनके नजदीक आईं और ऐसा लगा कि दोनों शादी कर लेंगे, लेकिन उनका ब्रेक अप हो गया। सोमी के बाद ऐश्वर्या राय, सलमान के जीवन में आई और ऐश को सलमान बेहद चाहते थे।

7) खबर थी कि ‘चलते-चलते’ फिल्म में शाहरुख के साथ ऐश्वर्या शूटिंग कर रही थी। सेट पर सलमान पहुंच गए और उन्होंने खूब खरी-खोटी शाहरुख और ऐश्वर्या को सुनाई। शाहरुख ने सलमान का साथ देते हुए ऐश्वर्या को फिल्म से बाहर कर दिया और रानी मुखर्जी को ले लिया।

8) सलमान के निकट के लोग बताते हैं कि सलमान यदि किसी पर गुस्सा होते हैं तो आसानी से माफ नहीं करते। ऐश्वर्या राय के अलग होने के बाद सलमान का नाम कैटरीना कैफ से जुड़ा। कैटरीना का करियर बनाने में उनका अहम योगदान रहा है।

9) मैंने प्यार क्यूं किया (2005) के बाद सलमान की कई फिल्में (क्योंकि, शादी करके फंस गया यार, जानेमन, बाबुल, सलाम-ए-इश्क, सांवरिया, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, युवराज) फ्लॉप हुईं। लगभग चार वर्ष तक उनकी फिल्म पिटती रहीं और ये माना जाने लगा कि उनका करियर खत्म होने की कगार पर है, लेकिन पार्टनर और वांटेड जैसी फिल्मों ने उन्हें फिर उबार लिया।

10) सालों पहले जब रणबीर कपूर फिल्मों में नहीं आए थे, तब सलमान और रणवीर एक नाइट क्लब में उलझ बैठे थे। दोनों में मारपीट भी हुई थी। अगले दिन अपने पिता सलीम खान के कहने पर सलमान ने ऋषि कपूर के घर जाकर माफी मांगी थी।

11) सलमान अक्सर बॉडी बनाने की और फिटनेस की टिप्स अपने से जूनियर कलाकारों को देते रहते हैं। रितिक रोशन सहित कई अभिनेता इसका लाभ ले चुके हैं। अपने दोस्तों की फिल्मों में छोटी-सी भूमिका के लिए सलमान तुरंत राजी हो जाते हैं। वे अपने रोल या कहानी के बारे में बात करने के बजाय ये पूछते हैं कि कब आना है।

12) सलमान अक्सर महंगी गिफ्ट अपने निकट के लोगों को देते हैं। उनकी इस आदत से परेशान होकर उनकी मां ने कहा कि वे बीइंग ह्यूमन की घड़ियां लोगों को दिया करें। उसके बाद सलमान अक्सर ऐसा ही करते हैं।

13) अभिनय के अलावा, सलमान लेखक भी हैं। उन्होंने कुछ फिल्मों की कहानी लिखी है। साथ वे पेंटिंग्स बनाना भी पसंद करते हैं। फिल्मों के अलावा सलमान को टीवी पर भी पसंद किया गया। उनके शो बिग बॉस और दस का दम ने अच्छी लोकप्रियता हासिल की।

14) कुछ वर्ष पहले सलमान ने बहुत ड्रिंक करना शुरू कर दिया था। एक दिन आइने में उन्हें अपना चेहरा बहुत बुरा लगा। उन्हें महसूस हुआ कि जब उन्हें अपना चेहरा देखना अच्छा नहीं लग रहा है तो लोग उन्हें स्क्रीन पर क्यों पसंद करेंगे। बाद में उन्होंने पीना बहुत कम कर दिया।

14) सलमान कार और मोटरबाइक के शौकीन हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू एम 5, बीएमडब्ल्यू एक्स 6, ऑडी, रेंज रोवर, लेक्सस एलएक्स 470, टोयोटा लैंड क्रूज़र जैसी कई महंगी कारे हैं। कई बार वे साइकल पर भी मुंबई की सड़कों पर निकल पड़ते हैं।

15) पिछले कई सालों से वे एक ब्रेसलेट पहन रहे हैं जिसमें फिरोजा स्टोन लगा है। सलमान का मानना है कि यह न केवल उनके लिए लकी है बल्कि बुरी नजर से भी उन्हें बचाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button