सलमान खान की मुश्किलें हो सकती हैं आसान, केस के इन पहलुओं को देखते हुए हो सकते हैं बरी

जोधपुर। बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा पा चुके फिल्म अभिनेता सलमान खान के लिए जेल में एक दिन भी काटना मुश्किल हो रहा है। जेल में कैदी नंबर 106 सलमान खान को उसी बैरग में रखा गया है जिस बैरग में आसाराम सजा काट रहे हैं। उन्हें बैरग नंबर 2 के सेल नंबर 2 में रखा गया है। देखा जाए तो सलमान को सज़ा तो हो गई लेकिन अभी भी कुछ ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब मिल पाना मुश्किल हो रहा है।

आइए एक नज़र डालते हैं उन सवालों पर जो सलमान की सज़ा के बाद भी उन पर उठ रहे हैं-

सबसे पहला सवाल ये उठ रहा है कि रात 2 बजे जोधपुर से 30 किलोमीटिर दूर कांकाणी गांव के गुरु जंभेश्वर नगर के ढाणी में सलमान के साथ साथ बाकी सितारे क्या करने गए थे।

वहीं दूसरा सवाल यह भी उठ रहा है कि सलमान वहां शूटिंग के लिए गए थे तो उन्हें आखिरकार कैसे पता चला कि गांव में हिरण है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि दुष्यंत सिंह नाम का व्यक्ति उन लोगों को वहां शिकार के लिए लेकर गया था।

तीसरा और सबसे बडा सवाल यह है कि आर्म्स एक्ट के तहत चार्ज फ्रेम होने की वजह से ही 18 साल बाद इस केस में सुनवाई शुरू हो पाई थी, जिन हथियारों से सलमान खान ने दो काले हिरणों का शिकार किया। उसी में अगर वह आर्म्स एक्ट में बरी हो गए हैं तो फिर शिकार सलमान खान ने किस चीज से किया है। इस एक्ट में बरी होने का इस फैसले में कहीं भी जिक्र नहीं किया गया।

जोधपुर हाईकोर्ट ने सलमान खान को घोड़ा फार्म मथानिया में दो चिंकारा शिकार के मामले में बरी कर दिया था। निचली अदालत ने उस मामले में भी सलमान खान को छोड़कर बाकी सभी आरोपियों को बरी कर दिया था। तब हाईकोर्ट ने पूछा था कि जब बाकी सब आरोपी बरी हो गए तो क्या सलमान खान खुद ही गाड़ी, बंदूक चला रहे थे और मुंबई से आकर खुद ही रास्ता ढ़ूंढते हुए घोड़ा फार्म मथानिया तक पहुंच गए थे।

क्या है मामला-
1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी।

सलमान खान को कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है। वहीं, सलमान के अलावा इस केस में आरोपी सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम को बरी कर दिया गया है। वहीं, सलमान को पांच साल की सजा कोर्ट ने सुना दी है। सलमान को आज जेल जाना पड़ सकता है। साथ ही कोर्ट ने सलमान पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है।

Related Articles