IPL
IPL

Salute to the Power of Women: महिलाओं और पुरुषों के बीच Inequality समाप्त, दिग्गजों ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर कहा कि सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर कहा कि सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। हमारे देश की महिलाएं अनेक क्षेत्रों में उपलब्धियों के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। आइए आज के दिन हम सब, महिलाओं व पुरुषों के बीच असमानता पूर्णतया समाप्त करने का सामूहिक संकल्प लें।

पिंक मैराथन

दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित वॉकथान को झंडा दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा नोएडा अथॉरिटी ने नोएडा स्टेडियम में महिलाओं के लिए पिंक मैराथन (Pink Marathon) आयोजित की।

‘नारीशक्ति को सलाम’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! भारत को हमारे देश की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व है। कई क्षेत्रों में महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने का मौका मिलना हमारी सरकार के लिए गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री ने लगाई झाड़ू

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस’ के मौके पर भोपाल में महिला सफाई कर्मचारियों से बात की और उनके साथ झाड़ू भी लगाई।

यह भी पढ़ेखांसी से हैं परेशान, गले में हो रही जलन तो पढ़ें पूरी खबर, मिलेगा समाधान

देश में महिलाओं का नाम

दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बिरला ने कहा,”देश की महिलाओं ने अपने सामर्थ्य, आत्मविश्वास से देश का नाम पूरे विश्व में किया। देश का कोई क्षेत्र नहीं जहां महिलाओं ने नेतृत्व नहीं किया हो।”

‘मिशन शक्ति अभियान’

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ‘मिशन शक्ति अभियान’ (Mission Power Campaign) में विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ और शिलान्यास और विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी महिलाओं के सम्मान कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ेCorona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 18,599 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button