समाजवादी पार्टी के नेता Akhilesh Yadav कोरोना पॉजिटिव, CM योगी हुए आइसोलेट

कोरोना संक्रमण की चपेट में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, मुख्यमंत्री योगी हुए आइसोलेट

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी लहर बेहद ही खतरनाक साबित हो रही है। जिसकी चपेट में अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) खतरे के निशान पर पहुंच चुका है। कोरोना वायरस के संक्रमण से आए दिन अधिक संख्या में लोग संक्रमित होते ही जा रहे हैं। दूसरी तरफ श्मशान घाट में लाशों कि ढेर लग चुकी है। अब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  को भी कोरोना हो गया है।

अखिलेश यादव का घर पर इलाज

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona Positive) आए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जाँच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है।

CM योगी हुए आइसोलेट

13 अप्रैल के दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर बोला कि, मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अतः मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है एवं सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहा हूं।

‘बचाव’ ही सर्वोत्तम उपाय

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि, बीमारी, आग व पानी में लापरवाही नहीं ‘बचाव’ ही सर्वोत्तम उपाय है। कोरोना का भी सर्वोत्तम उपाय ‘बचाव’ है और हमें इसके हर संभव प्रयास करने चाहिए ताकि हम हर नागरिक को बचाने में योगदान दे सकें। भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकरा की गाइडलाइन्स का अक्षरशः पालन करें तथा अफवाहों पर ध्यान न दें।

यूपी में संक्रमण के कुल मामले

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया कि, अब तक प्रदेश में कुल 3,71,73,548 सैंपल की जांच की जा चुकी है। 12 अप्रैल को टीका दिवस के दिन 5,08,000 से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया है। अब तक 80,18,671 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। 13,44,110 लोग अपनी दूसरी डोज भी ले चुके हैं।

मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी भी दी है कि, उत्तर प्रदेश में 13 अप्रैल मंगलवार के दिन पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 18,021 मामले सामने आए हैं। डिस्चार्ज लोगों की संख्या 3,474 है। सक्रिय मामलों की संख्या 95,980 है। संक्रमण से अब तक 9,309 लोगों की मृत्यु हुई है। 12 अप्रैल को प्रदेश में 2,18,965 सैंपल की जांच हुई है।

यह भी पढ़ेIPL 2021: दहाई नहीं पार कर पाए KKR के बल्लेबाज, MI ने लगाई लंबी छलांग

Related Articles