वाराणसी में मोदी को समाजवादी पार्टी नेता के पुत्र ने दिखाया काला झंडा

वाराणसी:वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक युवक ने काला झंडा दिखाया है। बता दें कि यह मामला तब का है जब मोदी जी जंगमबाड़ी मठ से निकलने बाद करीब साढ़े 12 बजे बीएचयू हेलीपैड पहुंचे, जहां उन्हें एक युवक ने काला झंडा दिखाया। इस दौरान युवक को पुलिस ने हिरासत में ले कर जाँच पड़ताल की तब पता चला कि युवक समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश फौजी के बेटे अजय यादव है। इसके साथ ही उससे पूछताछ की जा रही है।


इस व्यक्ति के अचानक सड़क पर काला झंडा लेकर आ जाने से एसपीजी भी चौकन्ना हो गई थी। इस दौरान सुरक्षा को लेकर एसपीडी के सुरक्षा अधिकारी वाहनों से उतर आए थे। प्रधानमंत्री सुबह साढ़े 10 बजे करीब जंगमबाड़ी मठ पहुंचे थे। यहां उन्होंने श्रीसिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के हिंदी संस्करण और ऐप का विमोचन किया। इसके बाद वह करीब साढ़े 12 बजे मठ से निकल कर हेलीपैड पहुंचे ही थे। तभी सपा नेता के बेटे ने काला झंडा दिखा दिया।

श्रीसिद्धांत शिखामणि ग्रंथ जगदगुरु रेनुकाचार्य द्वारा अगस्त्य ऋषि को दिए गए उपदेशों को इसमें संग्रहित किया गया है। आठवीं शताब्दी में शिवाचार्य स्वामी ने इसे लिपिबद्ध किया था। अनुष्टुप छंद में 1400 श्लोक इसमें है। यह मूलरूप में संस्कृत में है। इसका अनुवाद 19 भारतीय भाषाओं हिंदी, भोजपुरी, अवधी, मैथिली, ब्रज, गुजराती, उड़िया, तमिल, तेलुगु, मलयालम, मराठी, कन्नड़, रसियन और नेपाली में है। ऐप में 19 भाषाओं में ग्रंथ का अध्ययन सुलभ होगा।

Related Articles