संबित पात्रा बोले- ‘कोवैक्सीन में गाय के बछड़े का खून, कांग्रेस ये भ्रम फैला रही है’

BJP के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में निर्मित कोवैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने जो भ्रम फैलाया है वो महापाप है

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस की ओर से कोवाक्सिन में गाय के बछड़े का सीरम मिलाए जाने को लेकर सियासत तेज हो गई है। BJP के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में निर्मित कोवैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने जो भ्रम फैलाया है वो महापाप है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कोवैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम/खून होता है। कांग्रेस ये भ्रम फैला रही है कि गाय के बछड़े को मारकर ये वैक्सीन तैयार किया गया है।

संबित पात्रा ने बोला कि वैज्ञानिक समुदाय और स्वास्थ्य मंत्रालय का इस विषय को लेकर स्पष्टीकरण स्पष्ट रूप से कहता है कि कोवैक्सीन में बछड़े या गाय का खून नहीं है। यह पूरी तरह सुरक्षित है। जिस प्रकार एक सांप्रदायिक एंगल देकर इसे अपभ्रंशित करने की कोशिश की जा रही है ऐसा कोई भी अपभ्रंश नहीं है।

संबित पात्रा ने कहा कि भाजपा कांग्रेस पार्टी से एक ही सवाल पूछ रही है कि गांधी परिवार (सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी) ने कब अपना पहला और दूसरा डोज़ लिया। गांधी परिवार वैक्सीनेटेड है या नहीं है? गांधी परिवार कोवैक्सीन पर विश्वास करती है या नहीं करती?

जानें वैक्सीनेशन का आंकड़ा

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 28,00,458 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 26,19,72,014 हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के अनुसार देश में कोरोना संक्रमण से रिकवरी रेट बढ़कर 95.80% हो गई है। साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5% से कम होकर वर्तमान में 4.17% है। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 3.22% है जो लगातार 9 दिनों से 5% से कम है।

अनुसंधान परिषद (ICMR) के जानकारी के मुताबिक भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 19,30,987 सैंपल टेस्ट किए गए है, कल तक कुल 38,33,06,971 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ेकुएं में गिरा जंगली Elephant, बाल-बाल बची जान, इस तरह निकला बाहर

Related Articles