दाम में कम और काम में दम, ये है Samsung का Galaxy J4

0

सैमसंग मोबाइल कंपनी ने ‘मेक इन इंडिया’ प्रोग्राम के तहत अपनी जे सीरीज में एक नए स्मार्टफोन को शामिल किया। इनमे ने अपने इस लेटेस्ट हैंडसेट को शुक्रवार को एक इवेंट के दौरान लांच किया। कंपनी के इस हैंडसेट को Samsung Galaxy J4 नाम दिया गया है। मिडिल क्लास को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस फोन को इस तरह से डिजायन किया है कि लोगों की पॉकेट पर इसकी कीमत कुछ ख़ास इफेक्ट नहीं डालेगी और लोग इसे आसानी से अपना बनाने के बारे में सोंच पाएंगे।

कैनन ने भारतीय बाजार में लांच किये पोर्टेबल मिनी प्रोजेक्टर, जानें…

मेक इन इंडिया

बता दें कंपनी ने भारत में अभी Galaxy J4 के दो ही वेरिएंट लांच किये हैं। इसलिए आप यदि इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको केवल 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज को ही खरीदने का मौक़ा मिलेगा।

ख़ास और ध्यान देने वाली बात यह है यह स्मार्टफोन 18.5:9 इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ नहीं आता है जिसे हाल ही में लॉन्च किए गए गैलेक्सी जे6 और गैलेक्सी ए6 स्मार्टफोन सीरीज़ का हिस्सा बनाया गया था। हालांकि, यह एंड्रॉयड ओरियो, सुपर एमोलेड डिस्प्ले और एलईडी फ्लैश से लैस है। साथ ही इस हैंडसेट में एडेप्टिव वीई-फाई, एडवांस्ड मैमोरी मैनेजमेंट और ऐप पेयर जैसे फीचर दिए गए हैं।

31 मई से सेल के लिए उपलब्ध होगा ऑनर का शानदार…

खबरों के मुताबिक़ स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डुअल सिम Samsung Galaxy J4 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है। इसमें 5.5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। हैंडसेट में क्वाड-कोर एक्सीनॉस 7570 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। जुगलंबदी के लिए रैम के दो विकल्प दिए गए हैं- 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम।

कैमरा सेटअप की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी जे4 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। यूज़र इस कैमरे से फुल-एचडी रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। फ्रंट पैनल पर फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। इसके साथ भी एक फ्लैश दिया गया है।

इसमें स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 16 जीबी या 32 जीबी। ज़रूरतमंद यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकेंगे। हैंडसेट की बैटरी 3000 एमएएच की है और इसके बारे में 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ का दावा है।

सैमसंग ने भारतीय बाजार में लांच की एक बेहतरीन एलईडी स्क्रीन,…

Samsung Galaxy J4 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 151.7×77.2×8.1 मिलीमीटर है और वज़न 175 ग्राम।

बता दें इस महीने की शुरुआत में सैमसंग ने अपने Galaxy J6, Galaxy J8, Galaxy A6 और Galaxy A6+ स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। ये चारों स्मार्टफोन सैमसंग के अपने सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ आते हैं।

अब बात करें इस हैंडसेट की कीमत के बारे में तो आपको बता दें कि यह हैंडसेट आपकी जेब पर ज्यादा बोझ डालने वाला नहीं है। इसे आप आसानी से अपना बना पाएंगे। इसकी शुरुआत 9,990 रुपये से शुरू होती है। इस दाम में 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को खरीदा जा सकता है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को अपना बनाने के लिए आपको खर्च करने होंगे 11,990 रुपये।

 

loading...
शेयर करें