Samsung Galaxy A12 को भारतीय बाजार में किया गया लांच, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली: भारतीय टेक बाजार में अपनी एक अलग साख बना चुकी कोरियन कंपनी ‘Samsung’ ने अपने नये स्मार्टफोन Galaxy A12 को लांच कर दिया है। भारतीय बाजार के ग्राहकों की पॉकेट का खासा ख्याल रखते हुए इस स्मार्टफोन को लांच किया गया है। Samsung ने Galaxy A12 को भारत में Galaxy A सीरीज के लेटेस्ट मॉडल के रूप में उतारा है, इससे पहले Galaxy A11 भारतीय बाजार में काफी धूम मचा चुका है।

Samsung Galaxy A12 की खासियत

Samsung Galaxy A12 में ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P35 प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड One UI Core 2.5 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 720×1,600 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.5-इंच की HD+TFT इनफिनिटी-V डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में लौंगलास्टिंग बैकअप के लिए 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। साथ ही इस फ़ोन में 15W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मौजूद है। फ़ोन के लुक्स को इम्प्रेसिव बनाने के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

कैमरा

आजकल के युवाओं में फोटोग्राफी के प्रेम को देखते हुए Samsung Galaxy A12 के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 5MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है। साथ ही सेल्फी के लिए Samsung Galaxy A12 में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कीमत

ग्राहक Galaxy A12 को ब्लैक, ब्लू और वाइट कलर ऑप्शन में खरीद सकते है। इस फ़ोन को भारत में दो वेरिएंट में लॉच किया जा रहा है। जहाँ इसके 4GB + 64GB वाले वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है, वहीँ इसके 4GB + 128GB वाले वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये तय की गई है। 17 फरवरी से इस स्मार्टफोन की बिक्री रिटेल स्टोर्स, सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट और प्रमुख ऑनलाइन पोर्टल्स के जरिए शुरू कर दी जाएगी। भारत में इस फ़ोन का सीधा मुकाबला Redmi Note 9 Pro, Realme 7 और Oppo A52 जैसे स्मार्टफोन्स से रहेगा।

ये भी पढ़ें: Honda ने लांच की CB 350 बाइक, क्या Royal Enfield को दे पायेगी टक्कर

Related Articles

Back to top button