इस फोन स्मार्टफोन में दो नहीं तीन है दमदार कैमरे, और भी है कई खूबियां

0

नई दिल्ली: धमाकेदार फीचर के साथ दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी जे7 प्लस को बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 2 नहीं बल्कि तीन कैमरे दिए गए हैं। इसमें दो रियर कैमरे और एक फ्रंट कैमरा है। जो कि इस फोन को अपने आप में बहुत खास बनाता है।

जानकारी के मुताबिक इस फोन की कीमत भारतीय बाजार 24,800 रूपये होगी। यह फोन थाईलैंट में धड़ल्ले से खरीदा जा रहा है लेकिन जानकारो का कहना है कि इस फोन को भारतीय बाजार मे आने में अभी थोड़ा वक्त लग सकता है लेकिन कंपनी जल्द से जल्द इस फोन को भारत में लाने का प्रयास करेगी।

भारत में आगामी त्योहारों से पहले ही इस फोन को कंपनी बाजार में उतार सकती है। कंपनी अपना पूरा ध्यान इस बात पर केन्द्रित करते हुए इस पर काम कर रही है। इस टाइम पर इस फोन की भारत में लांचिंग बहुत ही फोयदे की डील साबित होगी। और ऐसे समय में इस फोन की लांचिंग दूसरे फोन कंपनियों के लिए मुसीबत भी बन सकती है।

क्या होंगे फोचर्स

इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।  बैक में अपर्चर F/1।7 और एलईडी फ्लैश के साथ एक 13 मेगापिक्सल का और दूसरा कैमरा अपर्चर/1।9 के साथ 5 मेगापिक्सल का है। वहीं सेल्फी और वीडियो चैटिंग करने के लिए अपर्चर F/1।9 के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। मेटल बॉडी वाले इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच फुलएचडी सुपर एमोलिड डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है। इसमें 2।4 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी20 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 4GB की रैम और 32GB की इंटरनल मेमोरी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

 

 

देश की जानी मानी कैमरा बनाने वाली जापानी की प्रमुख कंपनी निकोन ने अपना नया उत्पाद डीएसएलआर डी-850 आज भारतीय बाजार में पेश किया, इस पेशकश के साथ कंपनी अगले साल अपने कारोबार में 5-10% बढ़ोतरी की उम्मीद लेकर चल रही है, कंपनी ने इस कैमरे के जरिये अपनी डी-810 शृंखला को आगे बढ़ाया है, डी-850 में 45।7 एमपी एफएक्स फोरेमेट सीएमओएस कैमरा, 8के यूएचडी टाइम्स लैप्स मूवी, 7 एफपीएस, लगातार शूटिंग जैसे फीचर हैं,  इसकी शुरआती कीमत 2,54,950 रपये रखी गई है।
रिपोर्ट के अनुसार निकोन इंडिया के प्रबंध निदेशक काजुओ निनोमिया ने संवाददाताओं से कहा कि कंपनी भारत में अपने परिचालन के दस साल जबकि अपनी स्थापना के सौ साल पूरे कर रही है और यह उसका नयी शताब्दी का पहला प्रमुख उत्पाद है जिससे उसे बड़ी उम्मीद है, उन्होंने उम्मीद जताई कि डी-850 अपने खंड में नये मानक तय करेगा। उन्होंने कहा कि यह अत्याधुनिक व नवोन्मेषी उत्पाद पेश करने की कंपनी की प्रतिबद्धता का नमूना है।

बताया गया है की निनोमिया ने कहा कि कंपनी के लिए भारत प्रमुख बाजारों में से एक है। निकोन इंडिया ने वित्त वर्ष 2016 में 1,100 करोड़ रपये का कारोबार किया और उसे अगले साल इसमें 5-10ञ् बढ़ोतरी की उम्मीद है, उल्लेखनीय है कि निकोन इंडिया जापान की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी निकोन कारपोरेशन की भारतीय इकाई है।–एजेंसी

 

loading...
शेयर करें