Galaxy S7 और S7 Edge के लिए सैमसंग ने जारी किये नये अपडेट, जानें क्या होगा ख़ास

सैमसंग मोबाइल कंपनी ने अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अपने स्मार्टफोन Samsung Galaxy S7 और Galaxy S7 Edge के लिए नया अपडेट जारी किया है। कंपनी ने इन दोनों ही स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन 8.0 ओरियो पेश किया है। इसकी मदद से अब यूजर्स बेहतर नेटवर्क, स्पीड और क्वालिटी का लाभ उठा पाएंगे। इस बात की की जानकारी अपडेट पाने यूजर्स ने खुद दी है।

बग के कारण 1.4 करोड़ उपयोगकर्ताओं के निजी पोस्ट सार्वजनिक हुए…

सैमसंग मोबाइल कंपनी

बता दें इस अपडेट को पहले ही मई महीने में दक्षिण कोरिया में जारी किया जा चुका है। वहीं साल के अंत तक गैलेक्सी एस8 और एस8+  के लिए भी ये पिछले साल के अंत तक जारी किया जा चुका है।

खबरों के मुताबिक़ एंड्रॉयड ओरियो अपडेट गैलेक्सी एस7 और एस7 एज भारत में लेटेस्ट अपडेट समेत अप्रैल का एंड्रॉयड सिक्यॉरिटी और सैमसंग एक्सपीरियंस 9.0 के साथ आ रहा है। यह रिपोर्ट सैमसंग मोबाइल ने दी है।

फेसबुक को ‘समाचार विश्वसनीयता कार्यक्रम’ के लिए विशेषज्ञों की तलाश

एंड्रॉयड अपडेट्स की बात करें तो यह यूज़र को कुछ-कुछ संख्या में ओवर द एयर मिलेंगे। इनकी उपलब्धता डिवाइस में सेटिंग- सॉफ्टवेयर अपडेट से देखी जा सकती है। इसके लिए यूज़र को हाई-स्पीड डेटा या वाई-फाई की मदद लेनी होगी।

पिछले महीने एंड्रॉयड ओरियो का अपडेट इन्हीं हैंडसेट को दक्षिण कोरिया में मिला था। एक अधिकारी ने बताया कि सैमसंग वहां, कुछ समय के लिए अपडेट को कुछ समय के लिए रोक रही है, जिससे दिक्कत की शिकायतों को लेकर पड़ताल की जा सके।

अपडेट 1.4 जीबी आकार का है। साथ ही इसमें एंड्रॉयड ओरियो फीचर के कई लेटेस्ट फीचर आ रहे हैं, जैसे स्मार्ट ऑटोफिल, पिक्चर-इन-पिक्चर मोड।

एंड्रॉयड ओरियो अपडेट में सैमसंग नॉक्स 3.1 नॉक्स एपीआई लेवल 25 और टीमा 3.3.0 भी होगा। कुछ ऐप अपडेट की प्रक्रिया शुरू होने से पहले मैन्युअली अपडेट करने होंगे।

इनमें हैं- सैमसंग इंटरनेट, मीमो, ईमेल। साथ ही सैमसंग एक्सपीरियंस 9.0 की दस्तक कई नए इमोजी के साथ होने वाली है।

Related Articles