iPhone को टक्कर देने दमदार फीचर्स के साथ सैमसंग इस दिन लांच कर रहा है Galaxy Note8

0

नई दिल्ली। प्रौद्योगिकी प्रेमी जहां उत्सुकता से एप्पल के नए स्मार्टफोन की 12 सितंबर की लांचिंग का इंतजार कर रहे हैं, वहीं सैमसंग इंडिया ने भी इसी दिन अपने नए फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट8 को लांच करने की योजना बनाई है।

सैमसंग

सैमसंग इंडिया गैलेक्सी नोट 8 को नई दिल्ली में लांच करेगी

एप्पल जहां अपने अगले डिवाइस (आईफोन 8) को कैलिफोर्निया के कपर्टिनो स्थित स्टीव जॉब्स थियेटर में लांच करने जा रही है। वहीं, सैमसंग इंडिया गैलेक्सी नोट 8 को नई दिल्ली में लांच करेगी। डीलर सूत्रों के मुताबिक, सैमसंग ने शहर के बाहर के मीडियाकर्मियों को भी बुलावा भेजा है।

सैमसंग भारत में शीर्ष ब्रांड है

हालांकि आयोजन के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अटकले हैं कि इस कार्यक्रम में सैमसंग के नवीनतम फ्लैगशिप डिवाइस को लांच किया जाएगा। मार्केट रिसर्च कंपनी जीएफके के मुताबिक, सैमसंग भारत में शीर्ष ब्रांड है और स्मार्टफोन खंड में इसकी 43 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है।

सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 8 दक्षिण कोरिया में अगस्त में लांच किया था

सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 8 दक्षिण कोरिया में अगस्त में लांच किया था। यह डिवाइस ‘बिक्सबाई’ इंटेलिजेंट अस्सिटेंट के साथ आता है। साथ ही यह जल और धूल रोधी भी है और इसमें पुतली स्कैनर लगा है। गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8प्लस की तरह ही नोट 8 में इंफिनिटी डिस्प्ले है, जिसका एसपैक्ट रेशियो 18.5:9 है।

इसका रेजोल्यूशन 1440 गुणा 2960 पिक्सेल्स है

इसका स्क्रीन साइज 6.3 इंच है, जो सुपरएमोलेस है और इसका रेजोल्यूशन 1440 गुणा 2960 पिक्सेल्स है। इसमें 64 बिट का एक्सेनोस 8895 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। यह सैमसंग का पहला फोन है, जिसमें ड्यूअल कैमरा सेटअप है, जिसके साथ ड्यूअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (ओआईएस) है। इसका 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन तकनीक से युक्त है।

loading...
शेयर करें