…. तो इस वजह से अभिनय छोड़ना चाहती थी सैंड्रा बुलक

लॉस एंजेलिस: अभिनेत्री सैंड्रा बुलक का कहना है कि हॉलीवुड में लिंगभेद के कारण उन्हें पूर्ण रूप से अभिनय छोड़ने पर विचार करना पड़ा था। यूएसएटुडे डॉट कॉम ने बुलक के हवाले से कहा, “मेरे करियर पर उन लोगों का दूरगामी प्रभाव पड़ा है जो यह कहते हैं, ‘मैं इस किरदार के लिए इस व्यक्ति को चाहता हूं।”‘

उन्होंने कहा, “ऐसे लोग सिर्फ फिल्म उद्योग में नहीं, मेरी जिंदगी में भी हैं। मेरी मां मुझे ऐसे प्रेरित करती हैं, ‘तुम्हें शादी करने की कोई जरूरत नहीं है, तुम अपना रास्ता खुद बनाओ। तुम खुद पैसे कमाओ और अपने तरह की इंसान बनो।’ और मैं यह सोचते हुए वापस दुनिया मैं लौट आती हूं कि सब एक जैसे हैं, और मैं वह सब कर सकती हूं, जो एक आदमी कर सकता है।”

उन्होंने कहा, “मैं सोचने लगी, यह कैसा एहसास है? मैं ऐसा (पूर्ण) महसूस क्यों कर रही हूं? ‘हे भगवान, मेरे साथ यह व्यवहार इसलिए हो रहा है, क्योंकि मेरे पास योनि है।”‘

बुलक ने उनके साथ हुई लिंगभेद की किसी विशेष घटना का जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि उसका प्रभाव लंबे समय तक रहा।

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए कठिन था, क्योंकि मैं जीवनभर अंधेरे में वहां चलती रही, जहां मुझे लगता था कि एक औरत होने के कारण मुझे कमतर आंका गया और इस बात को पचाना मुश्किल था। इससे मुझे बहुत दुख हुआ था। मुझे लगता था, ‘वाह, शायद अब मुझे इससे निकलना चाहिए।

शायद मुझे जीविका चलाने के लिए कुछ और करना चाहिए।’ और यह उस समय की बात है जब मेरा करियर बीच में था। मैं उस दुनिया का हिस्सा नहीं बनना चाहती थी जहां ऐसा अनुभव हो।”

Related Articles