होटल के एक ही कमरे मे इस एक्ट्रेस के साथ रहते थे संजय दत्त, पत्नी ने देखा तो…

मुंबई। संजय दत्त की आने वाली बायोपिक फिल्म ‘संजू’ चर्चाओं में हैं। इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी से जुड़े कई राज दिखाए जायेंगे जिससे अभी तक बहूत से लोग नहीं जानते हैं। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले हम आपके लिए संजय दत्त की जिंदगी से जुड़ा एक राज खोलने जा रहे हैं । ये किस्सा ड्रग्स, हथियार या उनके जेल जाने से नहीं जुड़ा है। ये किस्सा प्यार का है।

संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की लाइफ में कई एक्ट्रेस आई जिनमे से एक नाम एक्ट्रेस और ब्रह्माण्ड सुन्दरी सुष्मिता सेन का भी हैं उससे पहले बात करते हैं उनकी शादी की। संजय दत्त की तीन शादिया हुई हैं। सबसे पहले संजय की शादी एक्ट्रेस रिचा शर्मा से 1987 में हुई थी। रिचा के 1996 में गुजर जाने के बाद संजय दत्त मॉडल रिया पिल्लई के टच में आगये।

दोनों कि नजदीक उस दौरान बढ़ी जब मुंबई बम ब्लास्ट केस में संजू बाबा को जेल जाना पड़ा था तब रिया ही उनके साथ खड़ी रहीं ।जेल से बाहर आने के बाद वैलेंटाइन डे की पार्टी में संजय ने रिया को प्रपोज किया और 1998 में दोनों सात फेरो के बंधन में बंध गये।

रिया से शादी के बाद ऐसा लगा सबको कि शायद संजय में कुछ सुधार होगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ । शादी के बाद संजय ने फिर से कुछ फिल्में साइन कीं। इनमें से कुछ एक फिल्मे सुष्मिता सेन के साथ भी थी। संजय दत्त और सुष्मिता सेन की मुलाकात एक स्टेज शो के सिलसिले में हुई । बता दे सुष्मिता की पर्सनैलिटी ही ऐसी है कि उनकी तरफ कोई भी आकर्षित हो जाएगा। फिर संजय तो वैसे भी दिलफेंक इंसान है । एक-दो मुलाकातों के बाद वे एक-दूसरे के बहूत नजदीक आ गए। ये दोनों देश के बाहर मुलाकात करते थे । इतना ही नहीं दोनों एक ही होटल में एक कमरे में साथ रहते थे।

संजय की पत्नी रिया संजय और सुष्मिता के रिश्तो से बेखबर थी। वह भारत में अपने एनजीओ पर ध्यान दे रही थीं। कभी-कभी एनजीओ की कॉन्फ्रेंस के लिए न्यूयॉर्क जाती रहती थीं। उन्हें संजय पर पूरा भरोसा था। संजय ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर से सुष्मिता को अपनी फिल्म में लेने की सिफारिश करना भी शुरू कर दिया था। उसी दौरान संजय ने एक और बड़ी गलती कर दी।

दरअसल, जब संजय और सुष्मिता विदेश में थे तो वहां एक रिपोर्टर मिस यूनिवर्स का इंटरव्यू लेना चाहता था । रिपोर्टर होटल की लॉबी में काफी देर से उनका इंतजार कर रहा था । तभी उसने देखा कि संजय और सुष्मिता दोनों हाथों में हाथ डाले चले आ रहे हैं । दोनों काफी खुश दिख रहे थे। रिपोर्टर ने सोचा कि चलो अब दोनों का इंटरव्यू वो छापेगा।

वो लगातार दोनों की फोटो खींचे जा रहा था । ऐसे में तो संजय का पारा और चढ़ गया और उन्होंने रिपोर्टर को खूब मारा । यहां तक कि उसका कैमरा भी तोड़ दिया । ये सब वहां मौजूद लोगों ने देखा। संजय और सुष्मिता अपने रूम में चले गए । जब दोनों अगली सुबह उठे तो ये देखकर हैरान रह गए उनकी फोटो पेपर में छपी है।

पिछली रात की पूरी घटना पेपर में थी । इस खबर ने पूरे बॉलीवुड में तहलका मचा दिया । दोनों का रिश्ता सबके सामने आ गया। ये बात संजय की पत्नी रिया तक भी पहुंच गई । इस खबर को देख रिया आग-बबूला हो गईं. उन्हें यकीन नहीं हुआ कि उनका पति दूर बैठे उन्हें धोखा दे रहा है। इसके बाद वो असलियत जानने के लिए संजय के पास जा पहुंचीं।

रिया ने संजय को पकड़ लिया और सारी सच्चाई पूछी। संजय ने रिया के सामने सुष्मिता के साथ अफेयर की बात कबूली और माफी मांगी। रिया ने संजय को माफ तो कर दिया लेकिन उनके रिश्ते में दरार आ चुकी थी ।

सुष्मिता, संजय की जिंदगी से जा चुकी थीं । जब संजय को इस बात का एहसास हुआ तो उन्होंने स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस के साथ फ्लर्ट करना शुरू कर दिया । इसके बाद रिया के लिए ये सब असहनीय हो गया था। साल 2008 में रिया ने संजय से 10 साल का रिश्ता तोड़ तलाक ले लिया । फिलहाल संजय, मान्यता और दो बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

बता दे संजय दत्त की बायोपिक जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखाई जाने वाली हैं जिसमे एक्टर रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा एक्ट्रेस दिया मिर्जा, मनीषा कोइराला ,जिम सरभ सहित अन्य कलाकार नजर आएंगे।

Related Articles