बिहार के नए डीजीपी बनाए गए संजीव कुमार सिंघल, संभाल रहे थे अतिरिक्त प्रभार

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद अब संजीव कुमार सिंघल को बिहार का प्रभारी डीजीपी बनाया गया।

पटना: 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव कुमार सिंघल को बिहार का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया गया है। पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद अब संजीव कुमार सिंघल को बिहार का प्रभारी डीजीपी बनाया गया। गृह विभाग ने शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी है। बिहार सरकार ने आइपीएस अधिकारी संजीव कुमार सिंघल की डीजीपी की कमान सौंपी गई।

संजीव कुमार सिंघल भारतीय पुलिस सेवा के 1988 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं। अभी तक वह बिहार के डीजीपी पद पर अतिरिक्त प्रभार में थे। शनिवार देर शाम गृह विभाग ने उन्हें पूर्णकालिक डीजीपी बनाए जाने की अधिसूचना जारी कर दी। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद 22 सितंबर को एसके सिंघल को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। सरकार के स्तर पर डीजीपी के लिए तीन नाम पर चर्चा चल रही थी। आखिर में यह तय हुआ कि एसके सिंघल ही डीजीपी के रूप में काम करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें : हेमंत सोरेन को बदनाम करने की साजिश सफल नहीं होगी: कांग्रेस

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी, फिर उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जनता दल युनाइटेड (जदयू) की सदस्यता भी ग्रहण की थी। सीएम नीतीश ने खुद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। इसी को लेकर उनके चुनाव लड़ने के चर्चे सुर्खियों में थी। बक्सर से मैदान में उतरने को लेकर चर्चा चल रही थी लेकिन जेडीयू ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।

 

 

Related Articles

Back to top button