खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में संकेत ने रिकॉर्ड के साथ जीता सोना

भुवनेश्वर: कोल्हापुर की शिवाजी यूनिवर्सिटी के संकेत महादेव सागर ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में 55 किग्रा वेटलिफ्टिंग का गोल्ड नेशनल रिकॉर्ड के साथ जीता। प्रशांत सुरेश कोली को सिल्वर मिला। संकेत ने क्लीन एंड जर्क में 138 किलो वजन उठाकर नेशनल रिकाॅर्ड बनाया। इसके अलावा उन्होंने इस वेट कैटेगरी में कुल 244 किलो वजन उठाकर नेशनल रिकॉर्ड बनाया।

इससे पहले, क्लीन एंड जर्क का रिकॉर्ड महाराष्ट्र के शुभम तोडकर और कुल वजन का रिकॉर्ड मणिपुर के रिषिकांता सिंह ने बनाया था। इस बीच, कवियित्री बहिनाबाई चौधरी नॉर्थ महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी के प्रशांत ने स्नैच में 110 किलो वजन उठाकर नेशनल रिकॉर्ड बनाया। पिछला रिकॉर्ड पुडुचेरी के अार. माधवन के नाम था। वहीं, 49 किग्रा महिला वेटलिफ्टिंग में मंगलोर यूनिवर्सिटी की प्रियदर्शिनी थुराम ने गोल्ड, पुणे की सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की चेतना ने सिल्वर और तमिलनाडु की सुंदरनार यूनिवर्सिटी की अकिला को ब्रॉन्ज मिला।

वहीं, बैडमिंटन महिला टीम इवेंट का गोल्ड जैन यूनिवर्सिटी ने जीता। टीम में शिखा गौतम, अश्विनी भट्‌ट और अपेक्षा नायक थीं। चेन्नई की एसआरएम यूनिवर्सिटी ने सिल्वर और दिल्ली यूनिवर्सिटी

Related Articles