इंजीनियर हत्याकांड: संतोष झा गैंग ने मांगी थी 75 करोड़ की रंगदारी!

darbhanga-murder Bihar

बिहार। बिहार के दरभंगा में एक प्राइवेट कंपनी के दो इंजीनियरों की हत्या में एक खुलासा हुआ है। बिहार पुलिस ने बताया है कि माफिया संतोष झा ने कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी से 75 करोड़ की रंगदारी की मांग की थी। पुलिस को अब पक्का विश्वास हो गया है इस हत्याकांड में संतोष झा गैंग का ही हाथ है।

यह भी पढ़ें: दरभंगा : नीतीश राज में दो इंजीनियरों को भूना

यह भी पढ़ें:बिहार: इंजीनियरों की हत्या के मामले में हुई पहली गिरफ्तारी

यह भी पढ़ें: बिहार: एक और इंजीनियर की चाकू से गला रेतकर हत्या

santosh_jha

रंगदारी मांग रहा है संतोष झा गैंग
बिहार के कुख्यात संतोष झा गैंग ने कंस्ट्रक्शन कंपनी बीएससी सी एंड सी से 75 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। इससे पहले भी यह गैंग बिहार में हत्या, अपहरण और रंगदारी की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस इस गैंग की सदस्यों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें:  एक हफ्ते में सुलझा लेंगे इंजीनियर्स हत्याकांड की गुत्थी: SSP

यह भी पढ़ें: इंजीनियर हत्यांकांड: क्या बिहार में जंगलराज की वापसी हुई?

यह भी पढ़ें:  बिहार में अब 5 लाख के लिए इंजीनियरिंग छात्र का अपहरण

कौन है संतोष झा गिरोह का सरगना
बिहार के दरभंगा में हुए अभियंताओं के डबल मर्डर केस के बाद माफिया डॉन संतोष झा और उसका साथी मुकेश पाठक सुर्खियों में आ गए। ये दोनों इन दिनों कंस्ट्रक्शन और रोड प्रोजेक्ट की बड़ी कंपनियों के लिए आतंक का पर्याय बन चुके हैं। संतोष झा भले ही इन दिनों जेल में बंद है, लेकिन उसका गिरोह पूरे बिहार में सक्रिय है। एसटीएफ के पास इस गिरोह के 25 लोगों के नाम हैं, जिनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  बिहार : दोहरे हत्याकांड में पुलिस अधिकारी निलंबित

नेपाल में हो सकते हैं हत्यारे
एसटीएफ एसपी शिवदीप वामन लांडे के मुताबिक, संतोष झा मिथलांचल का सबसे बड़ा रंगदारी वसूलने वाला गिरोह है। इसका कारोबार बिहार सहित दूसरे राज्यों और नेपाल तक फैला हुआ है। संतोष और मुकेश के अलावा दो नाम विकास झा और फौजी प्रमुखता से सामने आए हैं। दरभंगा में मुकेश की मौजूदगी में विकास और फौजी ने डबल मर्डर की घटना को अंजाम दिया था। उसके बाद इनकी नेपाल में घुसने की आशंका है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button