विश्वनाथ मंदिर जाने को लेकर विवादों में आईं सारा अली खान, कार्रवाई करने की मांग

0

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान अपनी अगली फिल्म अतरंगी रे में बिजी हैं. फिल्म में सारा के साथ धनुष और अक्षय कुमार नजर आएंगे. इसकी शूटिंग के लिए सारा वाराणसी पहुंची थीं. वाराणसी से सारा की वीडियो काफी वायरल भी हो रही थी. अब सारा की वाराणसी यात्रा विवादों में घिर गई है.

सारा अली खान के वाराणसी आने से लोकल पंडित और काशी विकास समिति नाराज हो गए हैं. समिति ने आपत्ति जताते हुए कहा कि सारा अली खान हिंदू नहीं हैं.

एक्ट्रेस के मंदिर में दर्शन करने से परंपराओं का उल्लंघन है. इससे मंदिर की सुरक्षा पर भी सवाल उठते हैं क्योंकि मंदिर के बाहर लगे बोर्ड पर साफ लिखा है कि गैर हिंदुओं का मंदिर में प्रवेश वर्जित है.

इसके अलावा समिति ने कहा कि सारा अली खान ने दिखावटी दक्षिणा की है और ओछा प्रचार किया है. काशी विकास समिति ने इस मामले पर जांच की भी मांग की है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

 

वहीं दूसरी तरफ एक अन्य पुजारी अमरनाथ बाजपेयी ने सारा अली खान का बचाव भी किया है. उन्होंने कहा कि सारा के साथ उनकी मां अमृता सिंह भी थीं जो हिंदू हैं. अन्य पुजारी राकेश मिश्रा ने कहा, ‘हम उनका हिंदू रीति-रिवाजों में दिलचस्पी का सम्मान करते हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि वह मुस्लिम हैं. इस हिसाब से वह इसका हिस्सा नहीं हो सकतीं. उनके लिए ऐसा करना दिलचस्प हो सकता है, लेकिन ये हमारे धर्म का मामला है.’

loading...
शेयर करें