सारदा चिट फंड केस : ED ने TMC सांसद शताब्दी रॉय समेत 6 लोगों को भेजा नोटिस

0

सारदा चिट फंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद शताब्दी रॉय समेत 6 लोगों को नोटिस भेजा. ईडी ने शताब्दी रॉय के अलावा पूर्व टीएमसी सांसद कुणाल घोष, नीतू सरकार, सज्जन अग्रवार, संधीर अग्रवाल और बंबा को नोटिस भेजा है. सभी को इस महीने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है.

इससे पहले 9 जुलाई को बांग्ला अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी को ईडी ने रोज वैली चिट फंड घोटाले के सिलसिले में 19 जुलाई को पेश होने के लिए बुलाया. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चटर्जी से मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत पूछताछ की जाएगी. ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया.

ईडी अधिकारियों के अनुसार, समूह के अध्यक्ष गौतम कुंडू की ओर से संचालित रोज वैली पोंजी स्कीम घोटाले का 2013 में खुलासा किया गया था. समूह ने कथित रूप से अलग अलग योजनाओं को चलाने के लिए 27 कंपनियां बनाईं. इसने पश्चिम बंगाल, असम और बिहार में जमाकर्ताओं से कथित रूप से 17,520 करोड़ रुपए जुटाए.

पिछले महीने सीबीआई ने लैंड एग्रो चिट फंड मामले में पश्चिम बंगाल के 22 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की थी. सीबीआई के मुताबिक सात जिलों में 22 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की गई, जिसमें कोलकाता भी शामिल रहा. इस मामले से संबंधित दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया.

loading...
शेयर करें