‘सरदार अब खालिस्तानी हैं, हम पाकिस्तानी हैं, केवल BJP हिंदुस्तानी है’: केंद्र पर महबूबा मुफ्ती का तंज

नई दिल्ली: पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि जवाहरलाल नेहरू, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे नेताओं के पास जम्मू-कश्मीर के लिए एक विजन था लेकिन यह सरकार हिंदुओं और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करती है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा, “दिल्ली के लोग जम्मू-कश्मीर को प्रयोगशाला के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और यहां प्रयोग कर रहे हैं। नेहरू, वाजपेयी जैसे नेताओं के पास जम्मू-कश्मीर के लिए विजन था लेकिन यह सरकार हिंदू और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करती है। सरदार अब खालिस्तानी हैं, हम पाकिस्तानी हैं, केवल BJP ही हिंदुस्तानी है।

परिसीमन अभ्यास पर बोलते हुए, मुफ्ती ने कहा, “यह अभ्यास बेतरतीब ढंग से किया जा रहा है। वे केवल नाम बदल रहे हैं शहीदों के नाम पर स्कूलों का नामकरण लेकिन बच्चों को नाम बदलने से रोजगार नहीं मिलेगा। वे (केंद्र) तालिबान, अफगानिस्तान के बारे में बात करते हैं। लेकिन किसानों, बेरोजगारी के बारे में नहीं.”

रविवार को महबूबा ने BJP पर तालिबान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुद्दों पर वोट हासिल करने के लिए राजनीति करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि भगवा पार्टी के सात साल के शासन ने देश के लोगों के लिए दुख लाया है और जम्मू-कश्मीर को नष्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू में पटनीटॉप के पास हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत

Related Articles