भाजपा उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बनी सरोज सिंह

लखनऊ: भाजपा उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा ने लखनऊ की मूल निवासी सरोज सिंह को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। सरोज सिंह राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके की रहने वाली है। सरोज सिंह क्षेत्र की सबसे सक्रिय महिला है जो अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए लोगो की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है। पार्टी में तो सभी नेता शामिल होते है लेकिन समाज के लिए जिमिनी स्तर से जुड़ कर लोगो के लिए काम करना बहुत कम ऐसे लोग दिखाई देते है।

पार्टी में आते ही बीजेपी के लिए की कड़ी मेहनत

साल 2002 से पार्टी में शामिल रही है और एक सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव व मेयर चुनाव में इन्होंने पार्टी के लिए कड़ी मेहनत के साथ प्रचार प्रसार किया है। वर्ष 2017 में जिला महिला मोर्चा का सम्मेलन हुआ जिसमें हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल हुई जो एक कड़ी मेहनत के रूप में यह पर्दर्शित करता है। पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में इन्होंने रक्तदान शिविर में रक्तदान भी किया।

गरीबो की बनी मसीहा

ठंड के मौसम में जब गरीबो के पास ठंड से बचने के लिए कुछ नही था तब वो उनकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया और सभी गरीबो को कंबल वितरण किया था। समाज का सबसे बड़ा दान कन्या दान होता है, इन्होंने महिला होने का फर्ज निभाते हुए गरीब कन्याओं के विवाह समारोह में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। गरीबो के घरों में चूल्हा न जले बल्कि गैस सिलेंडर का उपयोग हो इसके लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन वितरण किया।

Related Articles