SASB : श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने इस साल की यात्रा के लिए चल रहे रजिस्ट्रेशन पर लगाई रोक

श्रीनगर : कोरोना से बेहाल देश दोबारा बंद होने की कगार पर है। हालत बद से बदतर हो चुके हैं। इसी कड़ी में श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (SASB) ने एक बड़ा फैसला किया है।

SASB ने कहा हालत सुधरते ही फिर होंगे रजिस्ट्रेशन

खबर है कि महामारी के मद्देनज़र श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (SASB) ने गुरुवार को तीर्थ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन टेम्पररी तौर से रोक दिये है। ट्रस्ट ने हाल में इस मसले पर किये अपने एक ट्वीट में कहा कि पेण्डामिक की वजह से और एहतियाती कदमों के मद्देनज़र श्री अमरनाथजी यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को सस्पेंड किया जा रहा है। हलाकि उन्होंने यह भी बताया की जैसे ही हालत सुधरेंगे इसे फिर से खोल दिया जाएगा।

कई सालों से पड़ रहा है यात्रा में खलल

आप की जानकारी के लिए बताते चलें कि अमरनाथ तीर्थ यात्रा इस साल 28 जून को बालटाल और चंदनवाड़ी के रास्ते शुरू होनी थी और 56 दिवसीय यात्रा 22 अगस्त को ख़त्म होने वाली थी। इसी कड़ी में आप को बताते चलें कि पिछले साल कोरोना के चलते कुछ साधुओं ने ही यात्रा की थी जबकि उससे एक साल पहले यानी 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से तीन दिन पहले  आतंकवाद के खतरे के मद्देनजर यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था।

वहीं पिछले महीने की शुरुआत में हुई एक मीटिंग में ऑफिशल्स ने कहा था कि सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू हैं और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा। हालांकि अब पूरे देश में तेजी से रफ्तार पकड़ते कोरोना के मामलों और उनसे होती हुई मौतों को देखते हुए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड खुद इस साल की यात्रा के रजिस्ट्रेशन को टेम्पररी रूप से रोक दिया है।

यह भी पढ़ें : Uttarakhand: सचिवालय में 30 से 35 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, संघ ने बुलाई आपातकालीन बैठक

Related Articles

Back to top button