Sasikala का हुआ निधन, 88 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

मुंबई: अभिनेत्री (Actress) शशिकला (Sasikala) ने 88 वर्ष में दुनिया को अलविदा कह दिया है। इसके चलते बॉलीवुड (Bollywood) में शोक का माहौल हैl शशिकला ने कई कलाकारों के साथ काम किया है। उनके निधन पर कई कलाकारों ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) पर दुख जताया हैl

शशिकला ने अपने मुंबई (Mumbai) स्थित आवास में अंतिम सासें  ली। वैसे अभी तक परिवार ने इसपर कोई बयान नहीं दिया हैl शशिकला 100 से अधिक बार परदे पर आ चुकी हैंl उन्होंने कई फिल्मों में अहम भूमिका निभाई है। फिल्म आरती में उनका नेगेटिव किरदार लोगों के बीच लोकप्रिय रहा। यह फिल्म 1962 में आई थी  इसके अलावा वह खूबसूरत, अनुपमा, बादशाह, आई मिलन की बेला और कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग के जरिये काफी पसंद की गई।

बता दें कि शशिकला एक मराठी परिवार से थी, ज़िम्मेदारियों के चलते उन्होंने कम उम्र में ही काम करना शुरू कर  दिया जिससे वह अपने परिवार का खर्च उठा सकें। शशिकला को अब तक कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने 1962 में आरती के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। 1963 में उन्होंने गुमराह के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। 2007 में, उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। 2009 में उन्हें शांताराम लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

Related Articles