अब आया सबसे सटीक सर्वे, सट्टेबाजों ने बताया – कौन जीते गुजरात चुनाव

0

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में दोनों चरणों के मतदान पूरे हो चुके हैं ऐसे में अब सभी को नतीजों का इंतजार है। देश की दो सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस में किसकी जीत होगी यह तो 18 दिसंबर को ही पता चलेगा लेकिन दूसरी तरफ जीत को लेकर सट्टेबाजों में अभी से होड़ लग गई है।

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव मे नया मोड़ – EVM को लेकर SC पहुंची कांग्रेस, कोर्ट ने किया चौंकाने वाला फैसला

गुजरात चुनाव

बता दें गुजरात के बाजारों में दोनों ही पार्टियों को लेकर 35/45 का दाम लगाया जा रहा है। इसमें बीजेपी को 100 में से 103 सीटें जबकि कांग्रेस को 100 में से 78 सीटें मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि बीजेपी अगर 103 या उससे ज्‍यादा सीटें जीतेगी तो उसे एक लाख रुपये पर 35 हजार देने होंगे लेकिन अगर 100 या उससे कम सीटें जीती तो लगाई गई पूरी रकम (एक लाख रुपये) चले जाएंगे।

इसके अलावा कांग्रेस की अगर 100 में से 78 या उससे ज्‍यादा सीटें पक्‍की हो जाती हैं तो उसे एक लाख 35 हजार मिलेंगे. गुरुवार को एक्जिट पोल होने से पहले सट्टा बाज़ार का दाम 92-94 बीजेपी के लिए चल रहा था, जबकि कांग्रेस का दाम 90-92 के आस-पास चल रहा था।

यह भी पढ़ें : सरकारी फाइलें गायब होना शुरू हो गई हैं, कांग्रेस गुजरात में 100 सीटें जीत रही है

वहीं इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया के एक्ज़िट पोल ने गुजरात चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में से बीजेपी की जीत का पलड़ा भारी बताया है। उन्‍होंने अनुमान लगाया है कि बीजेपी को 99 से 113 सीटें मिल सकती हैं जबकि 22 साल बाद वापसी करने की उम्‍मीदों पर कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।

जबकि इस बीच बाजार कारोबारियों का कहना है कि ओपिनि‍यन पोल और एग्ज‍िट पोल सिर्फ मीडिया ने नहीं बल्क‍ि बाजार ने भी किया था. ऐसे में कारोबारियों के एग्जिट पोल में बीजेपी को 115 से 125 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है।

loading...
शेयर करें