शिक्षामित्रों को प्रदर्शन जारी, इस बार सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर किया सत्याग्रह आंदोलन

0

इलाहबाद। संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष समिति के नेतृत्व में शिक्षामित्रों ने सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर सत्याग्रह आंदोलन किया। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षामित्रों का विरोध शहर में जारी है। जब से कोर्ट का फैसला आया है तब से राज्य के कई जिलों में शिक्षामित्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आंदोलन में महिला शिक्षामित्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

also read: आगरा में सता रही गर्मी, नहीं मेहरबान हो रहे इंद्र भगवान

सत्याग्रह आंदोलन की वजह से शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया। शिक्षामित्रों ने गुरुवार को आंदोलन किया। उन्होंने इस दौरान मार्च भी निकाला। इस आंदोलन को करने के पीछे शिक्षामित्रों का एक मकसद सामने आ रहा है और वो ये है कि सभी सरकार से जल्द फैसला लेने की मांग कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षमित्र उग्र हो गए हैं। पूरे प्रदेश में शिक्षा मित्रों ने प्रदर्शन करते हुए धमकी दी है कि जो केंद्र और राज्‍य दोनों को हिला सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने 25 जुलाई को फैसला सुनाया था कि शिक्षामित्र समायोजित नहीं होंगे। उन्‍हें दोबारा से परीक्षा देनी होगी। इससे आहत शिक्षा मित्रों का आंदोलन लगातार जारी है। प्रदेशभर में सैकड़ों शिक्षा मित्र धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश सरकार लगातार शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

loading...
शेयर करें