तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद सत्येंद्र जैन अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को पूर्वी दिल्ली स्थित राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने सोमवार को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है। लक्षणों के आधार पर सत्येंद्र जैन के कोरोना वायरस संक्रमित होने की आशंका जताई गई है।

अस्पताल से  मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सत्येंद्र जैन को अस्पताल की सांतवीं मंजिल पर कमरे में भर्ती किया गया है, जहां पर उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।

कोरोना जांच के लिए लिया गया सैंपल

अस्पताल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार सुबह कोरोना जांच के लिए उनका सैंपल भेजा गया है। इसकी जांच रिपोर्ट शाम तक आने के आसार हैं। बता दें कि ठीक एक सप्ताह पहले मंगलवार को ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें वह नेगेटिव पाए गए थे। यहां पर बता दें कि सत्येंद्र जैन शुगर के पीड़ित भी हैं, ऐसे में इलाज के दौरान खास सावधानी बरती जा रही है।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के एक निजी सचिव सहित उनके कार्यालय के 4 लोग अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

पूर्व में नेगेटिव आ चुकी है कोरोना की जांच रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन ने कुछ दिन पहले कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

बता दें कि रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई अहम बैठक में सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ भाग लिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ और लोगों की जांच करवाई जा सकती है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1647 नए मामले सामने आए, जिसके बाद दिल्ली में मरीजों की कुल संख्या 42 289 पहुंच गई। फिलहाल 25002 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, इससे जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1400 हो गया है। वहीं, 16000 से अधिक लोग ठीक होकर अपने-अपने घर भी जा चुके हैं।

Related Articles