कोरोना के नये स्ट्रैन को लेकर सऊदी अरब अलर्ट, यात्रा पर लगी पाबंदी को बढ़ाया

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन के सामने आने के बाद दुनिया के कई देशों ने एहतियातन अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर पाबंदी लगा दी है।

रियाध: सऊदी अरब ने कोरोना के नये स्ट्रैन को फैलने से रोकने के लिए विदेशी उड़ानों पर लगाई गई पाबंदी की अवधि एक सप्ताह और बढ़ा दी है। सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी एसपीए ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

सऊदी अरब ने कोरोना के नये स्ट्रैन को देश में फैलने से रोकने के लिए 21 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, समुद्री मार्गों और सीमाओं को बंद करने की घोषणा की थी। एजेंसी ने कहा है कि सरकार ने मौजूदा स्थिति का आकलन करने के बाद नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखने हुए अंतराराष्ट्रीय यात्राओं पर लगाई गई पाबंदी की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है।

एजेंसी ने कहा है कि इस पाबंदी का खाद्य पदार्थों और अन्य पदार्थों की आपूर्ति पर असर नहीं होगा। एजेंसी ने कहा कि प्रवासी लोगों को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एहतियात उपायों के साथ अपने देश जाने की अनुमति है।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन के सामने आने के बाद दुनिया के कई देशों ने एहतियातन अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर पाबंदी लगा दी है। कोरोना का नया स्ट्रैन ब्रिटेन के अलावा कनाडा, डेनमार्क, बेल्जियम, नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, लेबनान और जोर्डन में पाया गया है।

यह भी पढ़ें: सालों से पाकिस्तान की जेल में बंद पुनवासी जल्द करेगा घर वापसी

Related Articles