सऊदी अरब: लड़की के हाथ से खाया खाना ,पहुंच गया सीधे जेल

0

जैसा कि हम सभी जानते हैं अगर हम किसी भी ऑफिस में काम करते हैं तो जाहिर सी बात है वहां पुरुष महिलाऐं दोनो ही होते हैं उनके साथ उठते-बैठते ,हंसते-बोलते हैं और साथ खाना भी सांझा करते हैं। देखा जाए तो किसी भी देश के लिए यह बहुत आम सी बात है, लेकिन सऊदी अरब जैसे अति रूढ़िवादी देश में नहीं, यह मामूली बात भी एक बहुत बड़ा अपराध है।बता दे कि ,सऊदी अरब में एक शख्स को सिर्फ इसलिए अरेस्ट कर लिया गया, क्योंकि उसने ऑफिस में एक महिला के साथ नाश्ता किया था। नाश्ता करते हुए उसकी 30 सेकंड की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई, जो वायरल हो गई। इसके बाद उसे सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से भी गालियां पड़ रही हैं। हालांकि, कुछ लोगों ने युवक के अरेस्ट का विरोध भी किया है।

मिस्र का रहने वाला युवक सऊदी के होटल में वर्कर है और उसने अपनी महिला वर्कर के साथ ब्रेकफास्ट करते हुए एक वीडियो बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था।
– 30 सेकंड की इस क्लिप में युवक के बगल बैठी महिला बुर्का पहने और चेहरा ढके नजर आ रही है। साथ ही वो वीडियो में युवक को कुछ खिलाती हुई दिख रही है।
– वीडियो में जोड़ा ये मजाक करता सुनाई दे रहा कि इस ट्रीट में और किसी को भी इनवाइट नहीं किया गया है। इस वीडियो को ट्विटर पर सवा लाख से ज्यादा बार शेयर किया गया।
– वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर तो युवक और महिला को गालियां पड़ने ही लगीं। लोकल अथॉरिटी ने भी इनके खिलाफ एक्शन की तैयारी कर ली
– इसके साथ ही सऊदी की मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एंड सोशल डेवलपमेंट ने युवक को नियम- कायदे तोड़ने का आरोपी ठहराया और अरेस्ट कर लिया।
– बता दें, सऊदी में महिला और पुरुषों के ऑफिस से लेकर पब्लिक प्लेस तक कहीं भी साथ बैठने में पाबंदी है। न ही अकेली महिला बिना किसी पुरुष गार्जियन के ऐसी किसी एक्टिविटी में हिस्सा ले सकती है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने कुछ इस तरह कहा…
– इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर भी यूजर्स भड़के हुए हैं। युवक और महिला दोनों को गालियां पड़ रही हैं। एक यूजर ने लिखा कि वर्कप्लेस पर इन्होंने इस तरह हंसने और साथ में खाने की हिम्मत कैसे की।
– वहीं, एक महिला यूजर ने लिखा कि मैं भी सऊदी महिला हूं और मैं चाहती हूं कि युवक के साथ महिला को भी सजा मिले। वर्कप्लेस पर इस तरह हंसना और खाना..इसे अपनी सीमाएं नहीं पता क्या।
– कई सऊदी यूजर्स ने इस बात को लेकर गुस्सा जाहिर किया कि सिर्फ युवक को सजा क्यों दी गई। आखिर महिला को सजा का हकदार क्यों नहीं बनाया गया।

loading...
शेयर करें