आज उरुग्वे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी सऊदी अरब टीम

0

रोस्तोव ऑन डॉन: अपने डिफेंस को मजबूत रख जीत की आस लिए कोच एंटोनियो जुआन पिज्जी की सऊदी अरब टीम फीफा विश्व कप के दूसरे ग्रुप मैच में आज उरुग्वे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। रोस्तोव एरीना में उरुग्वे और सऊदी अरब के बीच यह मैच शाम 8.30 (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा।

सऊदी को ग्रुप-ए में खेले गए पहले मैच में मेजबान रूस के खिलाफ 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम का कमजोर डिफेंस रूस के अटैक को नहीं संभाल पा रहा था। इसी से सबक लेते हुए टीम अपना डिफेंस मजबूत रखना चाहेगी।

उरुग्वे ने अपने पहले मैच स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह के बगैर उतरी मिस्र की टीम को 1-0 से हराकर विजयी आगाज किया था। हालांकि, उसके लिए इस मैच में मिस्र के डिफेंस को भेद पाना आसान नहीं था। काफी संघर्ष के बाद उसे यह जीत मिली थी।

सऊदी अरब के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में उरुग्वे का लक्ष्य जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार अंतिम-16 दौर में अपना स्थान पक्का करना होगा।


रूस के खिलाफ पहले मैच में साउदी अरब के प्रदर्शन से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरे ग्रुप मैच में एडिसन कवानी और बार्सिलोना के बेहतरीन खिलाड़ी लुइस सुआरेज से सजी उरुग्वे टीम के लिए यह जीत अधिक मुश्किल नहीं होगी।

सऊदी अरब को इस बार न केवल गेंद पर अधिक समय तक कब्जा बनाए रखना होगा, बल्कि गोल भी स्कोर करना होगा। अपने डिफेंस के साथ-साथ उसे अपने अटैक को भी तेज करना है, ताकि वह उरुग्वे के गोल पोस्ट तक का रास्ता तय करने में सफल रहे।

लुइस सुआरेज के लिए यह सऊदी अरब के खिलाफ खेले जाने वाला यह मैच अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेले जाने वाला 100वां मैच होगा और ऐसे में वह गोल स्कोर कर निश्चित तौर पर इस मौके को खास बनाना चाहेंगे। वह टीम के सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं।

पिछले 24 वर्षो में अपनी पहली जीत की तलाश करने उतरने वाली साउदी अरब को अगर इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, तो उसके खिलाड़ियों के लिए मुश्किले बढ़ने वाली हैं। सऊदी अरब फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष अदेल इज्जात ने जानकारी दी थी कि रूस के खिलाफ मिली के बाद राष्ट्रीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में जाहिर सी बात है, कि सऊदी अरब टीम के लिए यह मैच सम्मान के लिए संघर्ष भी होगा।

loading...
शेयर करें