एक सप्ताह के लिए सऊदी अरब की सीमाएं बंद, उड़ान निलंबित

सऊदी अरब ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एक सप्ताह के लिए देश की सीमाएं बंद कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया है।

काहिरा: सऊदी अरब ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एक सप्ताह के लिए देश की सीमाएं बंद कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया है। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने आंतरिक चिकित्सा स्रोत का हवाले से यह रिपोर्ट दी है।

सूत्र ने बताया कि नए प्रतिबंध को अतिरिक्त सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। एसपीए के अनुसार सभी लोग जो यूरोपीय देशों के साथ ही अन्य देशों में जहां कोरोना वायरस की नई लहर चल रही है से सऊदी अरब पहुंचे हैं, उन्हें दो सप्ताह के लिए घर पर आईसोलेशन में रहना होगा तथा जो लोग पिछले तीन महीनों में इन देशों का दौरा कर चुके उन्हें कोरोना परीक्षण करना जरूरी होगा।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नई लहर को देखते हुए वहां की सरकार ने शनिवार को लंदन सहित देश के अन्य हिस्सों में जहां कोरोना का अधिक प्रकोप है लॉकडाउन लगा दिया था। जिसके कारण कई देशों ने अपनी सीमाओ को बंद कर दिया है।

अर्जेंटीना ने ब्रिटेन हवाई सेवा पर रोक लगायी

ब्यूनस आयर्स अर्जेंटीना ने ब्रिटेन में नए तरह के कोरोना वायरस का पता लगने के बाद अपनी उडान सेवा पर रोक लगा दी है। अर्जेंटीन के गृह मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी। यह आदेश सोमवार से प्रभावी हो रहा है।

मंत्रालय ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रीय सरकार ने ऐहतियाती तौर पर ब्रिटेन जाने वाली तथा वहां से यहां आने वाली उड़ान सेवा पर रोक लगा दी है क्योंकि वहां कोरोना वायरस से स्थिति खराब है और वहां की सरकार ने कोविड-19 की नई लहर के कारण आपातकाल की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने देश में एक नए प्रकार के कोरोनो वायरस की पहचान करने की घोषणा की थी, अन्य सार्स-कोव -2 वायरस की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है।

यह भी पढ़े:राष्ट्रपति चुनाव के बाद हंगामा, कई लोगों को किया गया गिरफ्तार

Related Articles