सऊदी का कानून भारत के कानून से अच्छा: Kangana Ranaut

महाराष्ट्र: बॉलीवुड की क्वीन कंगना रानौत (Kangana Ranaut) ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भारतीय कानून पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए सऊदी के कानून व्यवस्था की सराहना की है।

रनौत ने शनिवार को भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सऊदी का कानून भारतीय कानून से अच्छा है, वहां बलात्कार करने वालों को सीधे बीच चौराहे पर लटका दिया जाता है। जबकि भारतीय लॉ सिस्टम काफी पुराना है, हमारे यहां केश बस फाइलों में घूमते रहते है। पीड़िता को परेशान किया जाता है रेप होने पर पीड़िता से ही सबूत इकठ्ठा करने को कह दिया जाता है। उससे भद्दे सवाल किये जाते है। लोगों में इतना डर है की कोई बोलना नहीं चाहता।

माहिलाओं को देर से मिलता है इंसाफ

रानौत ने कहा भारत में महिलाओं को इन्साफ मिलने में काफी वक़्त लग जाता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। सऊदी की तरह भारत में भी रेप के कुछ वारदातों पर उसी तरह सजा दी जानी चाहिए, ऐसा करने पर दोषियों में भय व्याप्त होगा और कोई भी ऐसा करने से पहले सौ बार सोचेगा।

यह भी पढ़ें: जकार्ता से उड़ान भरते ही फ्लाइट का टूटा संपर्क, 50 से ज्यादा लोग थे सवार

‘लव जिहाद’ कानून की ही सख्त जरूरत

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने मध्य प्रदेश के नए ‘लव जिहाद’ कानून का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि इस कानून की सख्त जरूरत थी। नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर गायब कर दिया जाता है। सोशल मीडिया पर उन्हें गलत नाम बताकर, उनसे मिलकर, उनको ले जाते हैं और उनकी दुर्दशा की जाती है। कई सालों से लड़कियां इससे पीड़ित हैं।

शिवराज सिंह चौहान से भी कंगना की मुलाकात हुई, उन्होंने कहा कि सीएम ने उन्हें महिला सशक्तिकरण के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने लाडली लक्ष्मी जैसी कई योजनाएं स्थापित की हैं, जिसका फायदा कई लड़कियों को हो रहा है।

यह भी पढ़ें; अपराध की सूचना देने पर तथ्य छिपाने का आरोप सही नही: हाई कोर्ट

Related Articles

Back to top button