अल्मोड़ा की बेटी ने रोशन किया राज्य का नाम, बनीं PCS-2012 की टॉपर

देहरादून। अल्मोड़ा की बेटी सौम्या गुरुरानी ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस-2012 की परीक्षा में टॉप करके अपने राज्य का नाम रोशन कर दिया है। इस परीक्षा में सौम्या ने ऑल इंडिया 148वीं रैंक हासिल की थी। सौम्या की इस उपलब्धि से उनके शहर में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। जहां सौम्या ने अपने राज्य में टॉप किया है, वहीं, अभय प्रताप सिंह ने दूसरा व आकाश जोशी ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

PCS

also read :  उत्तराखंड की बेटी ने किया बड़ा नाम, इसरो में बनी वैज्ञानिक

इन स्टूडेंट्स ने रोशन किया राज्य का नाम

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस की लिखित परीक्षा का आयोजन 31 जनवरी 2016 से तीन फरवरी 2017 तक कराया गया था। लिखित परीक्षा होने के बाद 18 मई से 20 मई के बीच इंटरव्यू का आयोजन कराया गया था। लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के बाद पीसीएस के रिजल्ट जारी किए जिसमें सौम्या गुरुरानी ने टॉप किया।

PCS

also read :  ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने जा रहे हैं तो दलालों से रहें सावधान

उत्तराखंड में हैं होनहार स्टूडेंट्स

यह पहला मौका नहीं जब प्रदेश का नाम यहां के स्टूडेंट्स रोशन कर रहे हों। इससे पहले भी कई होनहार बच्चे उत्तराखंड का नाम रोशन कर चुके हैं। इस लिस्ट में देहरादून की रहने वाली शीतल बिष्ट का भी नाम आता है। शीतल बिष्ट ने इसरो में वैज्ञानिक बनकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया।

PCS

also read :  राज्य में तेजी से फैलता जा रहा स्वाइन फ्लू

यही नहीं, इस लिस्ट में ऋतिक चौहान का नाम भी शामिल है। इन्होंने तो AIIMS की प्रवेश परीक्षा के साथ नीट भी क्लियर किया है। वहीं, UPES के स्टूडेंट्स भी कम नहीं है। दरअसल, हाल ही में पेट्रोलियम और ऊर्जा अध्ययन विश्वविद्यालय(UPES) के स्टूडेंट्स ने इस वर्ष अमेरिका के टेक्सास में आयोजित वैश्विक एयरोस्पेस प्रतियोगिता कैससैट गए थे। यहां UPES के स्टूडेंट्स ने दुनिया भर की 39 टीमों को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।

also read :  भूस्खलन से मच रही तबाही उसपर मौसम भी ढा रहा कहर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button