बंगाल में सौरव गांगुली हो सकते हैं बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल: अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसके लिए प्रत्येक पार्टी के कार्यकर्ता और नेता अभी से पूरी ताकत के साथ प्रचार में लग गए हैं। बीजेपी की तरफ से केन्द्र सरकार मे मंत्री पद पर रहने वाले कई नेताओं ने भी पश्चिम बंगाल का दौरा किया है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी की तरफ से बंगाल में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन लगाए जा रहे कयासों से कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं।

बीजेपी की सौरव गांगुली पर नजर

सौरव गांगुली ने राजनीति में कदम नहीं रखा है पर कहा जा रहा है कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और इस विधानसभा चुनाव में चुनाव भी लड़ सकते हैं। इस पर तृणमूल कांग्रेस के नेता संगत रॉय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। संगत रॉय ने अपने बयान में कहा है कि पूरे बंगाल के लिए सौरभ गांगुली एक आइकन हैं। उनके राजनीति में आने से मुझे खुशी नहीं होगी। यदि सौरभ गांगुली ऐसा फैसला लेते हैं तो वो सही नहीं होगा। संगत रॉय ने कहा कि बंगाल में सौरव गांगुली की जो छवि है वो राजनीति में आने के बाद बदल जाएगी।

गांगुली के पास नहीं है कोई अनुभव

संगत रॉय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गांगुली बंगाल से इकलौते भारतीय क्रिकेट कप्तान रहे हैं और वो टीवी शो के कारण भी इतने फेमस हैं। गांगुली के पास राजनीति का कोई अनुभव नहीं है इसलिए वो यहां टिक नहीं पाएंगे। इसके साथ ही टीमसी नेता ने गांगुली के लिए यह भी कहा कि गांगुली गरीबी के बारे में कुछ नहीं जानते और उन्हें देश के गरीबों और मजदूरों के बारे में कुछ भी नहीं पता है। संगत रॉय ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के पास मुख्यमंत्री पद के लिए कोई नामी चेहरा नहीं है इसलिए वो इस तरह का झूठ फैला रही है।

बंगाल दौरे पर अमित शाह ने नहीं किया मुख्यमंत्री पद के चेहरे का खुलासा

दरअसल अगर सूत्रों की माने तो बंगाल में सौरव गांगुली के बीजेपी की सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। अभी कुछ समय पहले अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान भी उनसे बंगाल में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछा गया था जिसके बारे में अमित शाह ने बताने से इनकार कर दिया था।

अमित शाह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि अभी इस पर चर्चा नहीं की गई है यदि हम कोई फैसला लेते हैं तो हम आपको बता देंगे। सौरव गांगुली ने भी मीडिया से बात करते वक्त कई बार ऐसी खबरों का खण्डन किया है। गौरतलब है कि अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाला है जिसके कारण बीजेपी और टीमसी के बीच अभी से ही जुबानी जंग शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें: अतंर्राष्ट्रीय नारी हिंसा विरोध दिवस पर बोले उपराष्ट्रपति, कहा- ‘नारी के लिए सुरक्षित बनें विश्व’

Related Articles

Back to top button