सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर को ‘स्वर माउली’ पुरस्कार से किया गया सम्मानित

मुंबई। सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर को हाल ही में स्वर माउली पुरस्कार से सम्मानित किया गया।स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को शनिवार को उनके आवास ‘प्रभु कुंज’ में आध्यात्मिक गुरु नरसिम्हा भारती द्वारा ‘स्वर माउली’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर उनकी बहन व गायिका आशा भोसले, उषा मंगेशकर और भाई ह्रदय नाथ मंगेशकर भी मौजूद थे।

सफेद साड़ी पहने ‘पानी पानी रे’ गीत का गायिका ने कहा कि इस पुरस्कार से नवाजा जाना उनके लिए सम्मान की बात है। लता ने कहा, “जगतगुरु शंकराचार्य के मन में इस सम्मान के लिए मेरा नाम आया और उन्होंने खुद आकर मुझे सम्मानित किया इससे मैं बहुत सौभाग्यशाली महसूस कर रही हूं। यह कुछ ऐसा नहीं है जो आपको हर रोज मिले और इस आर्शीवाद के लिए मैं वास्तव में उनकी बहुत आभारी हूं।” खुद को भाग्यशाली मानते हुए उन्होंने आशा भोसले को भी सम्मान के लायक बताया जिसके बाद आशा भोसले ने भी एक बयान दिया।

आशा भोसले ने कहा कि उनकी (लता) बहन बनकर जन्म लेने पर उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा, “वह हमारे देश के आदर्श शख्सियतों में से एक हैं और कोई भी उनकी तरह नहीं बन सकता। मैं भगवान की भी शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे महान गायक-गायिकाओं के परिवार में भेजा। मेरे भाई और बहन उम्दा गायक-गायिका हैं।”

Related Articles