एसबीआई बैंक ने Fake Customer Care Number को लेकर जनता को किया सतर्क

नई दिल्ली : कोविड-19 के इस दौर में भारत समेत पूरी दुनिया घर बैठे ही सभी काम करने लगी है। इस वजह से इंटरनेट पर हमारी निर्भरता भी काफी हद तक बढ़ गई है। नौकरी, दवाई, खाना से लेकर बैंकिंग के कामकाज भी इस पर होने लगे। इस दौरान Fake Customer Care Number से धोखाधड़ी भी काफी बढ़ गई है।

Fake Customer Care Number से रहें सावधान

इस कड़ी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ग्राहकों को सतर्क करते हुए फ़र्ज़ी बैंक कस्टमर केयर नंबर से आगाह रहने की सलाह दी है। बैंक ने कहा कि कुछ नंबर फर्जी होने के बावजूद बैंक कस्टमर केयर होने का दावा करते हैं इनसे सावधान रहिए।

इस कड़ी में बैंक की तरफ से जारी वीडियो में एक व्यक्ति फर्जी कस्टमर केयर नंबर पर फोन पर गलती से फोन कर देता है। जिसमें वह कार लोन के विषय में जानकारी मांगता है। दूसरी तरफ से अकाउंट डिटेल्स पूछे जाते हैं। जब कस्टमर अकाउंट डिटेल्स बता देता है तब जवाब आता है कि आपका अकाउंट बंद है।

अपना डेबिट कार्ड नंबर साझा करिए और इसी तरह धोखे में सारी जानकारी लेकर अकाउंट से पैसा निकाल लिया जाता है। बैंक ने साफ कहा है कि ऐसी कोई भी जानकारी किसी को भी न बताएं नहीं तो कंगाल होते देर नहीं लगेगी।

यह भी पढ़ें : देश में पहली बार रेलवे द्वारा लॉन्च की गई Biometric टोकन मशीन

Related Articles