एक बार फिर SBI ने लॉन्च किया घर बैठे YONO App पे अकाउंट खोलने की यह सुविधा

नई दिल्ली: अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अपना खाता खुलवाना चाहते हैं लेकिन कोरोनावयारस के खतरे के चलते बैंक और बाजार की भीड़ से बचना चाहते हैं तो अब आप यह काम घर से बैठे बैठे भी कर सकते हैं. एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी सुविधा दी है. अब कोई भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ऑनलाइन माध्यम से पल भर में सेविंग अकाउंट खोल सकता है. घर से अकाउंट खोलने के लिए बस आपके पास इंटरनेट कनेक्शन, लैपटाप या फिर अपने स्मार्टफोन से भी बड़ी आसानी से खाता खोल पाएंगे. बैंक की आधार बेस्ड आनलाइन सेवा के माध्यम से अकाउंट खोलने के लिए ज्यादा डॉक्यूमेंट्स की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

कोरोना संकट के दौर में एसबीआई ने अपने प्लेटफॉर्म में कई बदलाव किए जिससे नए लोगों को जोड़ने में आसानी हो और पुराने कस्टमर्स आसानी से अपने काम कर सकें. भारतीय स्टेट बैंक ने अब फिर से अपनी ऑनलाइन सेवा को शुरू कर दिया है जिससे अब नए ग्राहक बिना बैंक जाए घर से ही अपना नया खाता खोल पाएंगे.

SBI ने योनो (YONO) ऐप के जरिए बचत खाता खोलने की सुविधा दी है. नए ग्राहकों को पहले अपने फोन पर YONO App इंस्टाल करना होगा. नए खाताधारक केवल पैन और आधार के माध्यम से अपना खोल सकेंगे. बचत खाता खोलने के बाद सभी खाताधारकों को बैंक उनके नाम वाला रुपे (Rupay)वाला एटीएम डेबिट कार्ड भी जारी करेगा.

बता दें कि योनो (यू ओनली नीड वन) बैंक की बैकिंग एवं जीवनशैली से जुड़ी सेवाओं की एकीकृत सेवा है. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ‘त्वरित बचत खाते’ की इस पेशकश के तहत ग्राहक को एक पूर्णतया कागज रहित अनुभव मिलेगा. इस आधार बेस्ड अकाउंट में वे सभी सुविधाएं मिलेंगी जो एक नार्मल सेविंग अकाउंट में ग्राहकों को दी जाती हैं.

Related Articles