IPL
IPL

SBI का करोड़ों ग्राहकों को झटका! घर खरीदना हुआ महंगा, इतनी चुकानी होगी अब EMI

नई दिल्ली: देश की अग्रणी सार्वजानिक क्षेत्र की बैंक भारतीय स्टेट बैंक SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को झटका दिया है। अब सरकारी बैंक SBI के माध्यम से घर खरीदारी करने वालों को जेब पर थोड़ा ज्यादा असर पड़ेगा। SBI ने अपने Home Loan पर इंटरेस्ट रेट को बढ़ा दिया है। ऐसे में स्टेट बैंक के करोड़ों घर खरीदार ग्राहकों को पहले की तुलना में ज्यादा EMI देनी होगी। बैंक की Home Loan की नई ब्याज दर 6.95% हो गई है, जो 31 मार्च 2021 तक 6.70% थीं।

SBI ने लिमिटेड टाइम पीरियड के लिए 75 लाख रुपये तक के गृह ऋण 6.70% ब्याज पर देने की पेशकश की थी। वहीँ 75 लाख से 5 करोड़ रुपये तक के Home Loan पर Interest 6.75% थी।

ये भी पढ़ें :Bengal Election: ‘मैं अपने एक पैर पर बंगाल जीतूंगी और 2 पैरों पर दिल्ली में जीत हासिल करूंगी’

दूसरे बैंक भी बढ़ा सकते हैं Interest की दरें

स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक अब Home loan की नई ब्याज दरें 6.95  कर दी हैं। जो 1 अप्रैल 2021 से लागू हो गई हैं। नईं दरें लिमिटेड पीरियड होम की पेशकश की तुलना में 0.25 बेसिस प्वाइंट ज्यादा हैं। स्टेट बैंक की ओर से के बढे न्यूनतम दरों के बाद अन्य बैंक भी इसी तरह कदम उठा सकते हैं।

प्रोसेसिंग फीस कितनी होगी

SBI ने Home Loan पर Integrated Processing fee भी लगायी है। यह Loan की राशि के 0.40% और GST के रूप में होगा। इसके अलावा Processing fee न्यूनतम 10,000 रुपये और अधिकतम 30,000 रुपये (Including GST) होगा। पिछले महीने SBI ने Home Loan पर Processing fee 31 मार्च तक माफ करने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें : Hepatitis की दवा का Corona के इलाज में होगा इस्तेमाल, Zydus-Cadila ने DGCI से मांगी पर्मिशन

 

Related Articles

Back to top button