बेगूसराय में 38 छात्रों से भरी स्कूल बस पानी से भरे गड्ढे में पलटी, मची चीखपुकार

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले के पोखरिया गांव में शुक्रवार सुबह आठ बजे 38 छात्रों को लेकर जा रही एक स्कूल बस पानी से भरे गड्ढे में पलट गई। इस हादसे की सूचना तुरन्त पुलिस को दी गई। पुलिस ने कहा कि सभी छात्रों को बचा लिया गया है। बस को गड्ढे से निकालने के लिए जिला प्रशासन ने क्रेन का सहारा लिया।

बस नेशनल हाईवे 31 के पास स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल, बलिया की है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस की रफ्तार तेज थी। पोखरिया गांव पहुंचे तो चालक के नियंत्रण खो देने से वाहन पलट गया।

चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के कारण हुई भारी बारिश के कारण गड्ढा पानी से भर गया था। ग्रामीणों ने कहा कि बस पूरी तरह से पानी में डूबी हुई थी और अगर स्थानीय निवासी अंदर नहीं जाते तो यह एक बड़ी आपदा में बदल सकता था।

एसडी सिंह ने कहा, बस के पूरी तरह से पानी में डूबने से पहले हमने हर छात्र को बस से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की। ​​बच्चे चार से 15 साल के हैं और उनका प्राथमिक उपचार किया गया है। स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव अभियान में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बलिया थाने के उपनिरीक्षक ने बताया “हमने स्कूल बस के गलती करने वाले चालक के खिलाफ तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाने के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”

Related Articles