दिल्ली (Delhi) में कल से खुल जाएंगे स्कूल, छात्रों को करना होगा नियमों का पालन

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के अनुसाल कल यानी की पांच फरवरी से 9वीं और 11वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के साथ ही दिल्ली में डिग्री, पॉलीटेक्निक और आईटीआई संस्थाओं को भी खोलने की तैयारी कर ली गई है।

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन आने के बाद देश एक बार फिर अपने सामान्य गति पर वापस लौट रहा है। अब धीरे-धीरे स्कूल भी खुलना शुरू  हो गए हैं। वहीं दिल्ली में भी अब 9 से 11वीं तक की कक्षाएं खोली जा रही हैं। साथ ही डिग्री या डिप्लोमा इंस्टीट्यूट को भी खोलने की अनुमति  दी जाएगा। हालांकि स्कूल में जाने के लिए छात्रों को कुछ नियमों का पालन भी करना होगा।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुसाल कल यानी की पांच फरवरी से 9वीं और 11वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के साथ ही दिल्ली में डिग्री, पॉलीटेक्निक और आईटीआई संस्थाओं को भी खोलने की तैयारी कर ली गई है।  अधिकारियों को कोरोना से सभी स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: TRP घोटाला: BARC के पूर्व CEO की जमानत याचिका टली

वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलान करते हुए कहा कि दस महीने तक स्कूल व कॉलेज बंद होने के बाद अब परीक्षाओं और प्रैक्टिकल की तैयारियों के लिए खोला जा रहा है। इसलिए स्कूलों व कॉलेजों को दोबारा खोलने संबंधी पूरी व्यवस्था करना आवश्यक है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हर कक्षा में सामाजिक दूरी का पालन किया जाए, सैनिटाइजर की उपलब्धता हो, मास्क लगाना आवश्यक हो।

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब ने भारत समेत 20 देशों को दिया झटका, जानिए कौन-कौन से देश शामिल हैं

Related Articles

Back to top button