1 सितंबर से खुलेंगे Delhi के स्कूल, DDMA की बैठक में लिया गया फैसला

सरकार भी इस बात से सहमत है कि सबसे पहले सीनियर क्लासेज के स्टूडेंट्स स्कूल जाएं और कुछ दिन बाद दूसरी क्लासेज के लिए भी स्कूल खोले जाएं

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में स्कूल खोले जाने के लेकर चल रही DDMA की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे। 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे। जबकि, 8 सितंबर से छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खुलेंगे।

बैठक के दौरान लिया गया फैसला 

बता दें कि स्कूल खोले जाने को लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक चल रही है बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम बड़े नेता और अधिकारी मौजूद हैं। बैठक में दिल्ली सरकार द्वारा बनाई गई एक्सपर्ट कमिटी के सुझावों पर चर्चा हो रही है। गौरतलब है कि बीते वर्ष मार्च से स्कूल बंद होने के बाद करीब 17 महीने बाद दोबारा से स्कूल खोले जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार एक्सपर्ट कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में सरकार को एसओपी बनाकर सौंपी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सीनियर, मिडिल और प्राइमरी क्लासेज के लिए स्कूलों को कैसे शुरू किया जा सकता है। सरकार भी इस बात से सहमत है कि सबसे पहले सीनियर क्लासेज के स्टूडेंट्स स्कूल जाएं और कुछ दिन बाद दूसरी क्लासेज के लिए भी स्कूल खोले जाएं। हालांकि स्कूलों में टीचर्स और स्टाफ के वैक्सीनेशन की शर्त भी होगी।

यह भी पढ़ें: सुसाइड के लिए उकसाने के मामले में पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles