UP में खुल गए स्कूल, CM Yogi ने बच्चों को दी शुभकामनाएं

बच्चों को फूल देकर स्कूल आने के लिए शिक्षक प्रोत्साहित करेंगे UP राजधानी लखनऊ में आज से प्राइमरी स्कूल खुलने के साथ ही जिले के भी स्कूल खुल जाएंगे।

लखनऊ: कोरोना महामारी के लगभग 2 साल बाद अब जिंदगी थोड़ी सामान्य हो गई है COVID के चलते स्कूल और कॉलेज बंद पड़े थे। अब इसे फिर से खोले जाने का फैसला लिया है। आप को बता दें कि आज यानि 1 सितंबर से कक्षा 1 से 5 तक के विद्यालय खुल गए। CM योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में स्कूलों में COVID प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखने के सख्त निर्देश दिए गए है। CM योगी कहा कि स्वच्छता, सैनिटाइजेशन का कार्य हर दिन हो। पठन-पाठन के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया जाए।

COVID के चलते बंद थे स्कूल 

बच्चों को फूल देकर स्कूल आने के लिए शिक्षक प्रोत्साहित करेंगे UP राजधानी लखनऊ में आज से प्राइमरी स्कूल खुलने के साथ ही जिले के भी स्कूल खुल जाएंगे। बच्चों को स्कूल में प्रोत्साहित करने के लिए शिक्षक फूल और उपहार देकर स्वागत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट की नीति के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति से उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित स्थिति में है। टेस्टिंग और टीकाकरण में उत्तर प्रदेश, देश में शीर्ष पायदान पर है।

आज से UP में स्कूल के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी बच्चों को स्कूल खुलने की बधाई दी। उन्होंने ने ट्वीट कर लिखा, कोरोना महामारी के कारण पिछले 07 माह से बंद विद्यालय आज 01 सितंबर से पुनः प्रारम्भ हो रहे हैं। सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं। सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें। हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।

यह भी पढ़ें: CM Yogi को बताया UP का पालनहार, BJP के नए पोस्टर से सोशल मीडिया पर बवाला

Related Articles