Covid protocol के तहत हरियाणा में पहली सितंबर से खुलेंगे स्कूल

रेवाड़ी : हरियाणा की खट्टर सरकार ने covid protocol का पालन करते हुए एक सितंबर से राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। इस कड़ी में खबर के मुताबिक चौथी और पांचवीं तक के छात्रों के लिए भी स्कूल को खोले के फैसले को मंज़ूरी दे दी गई है।

इस दौरान करना होगा covid protocol का पालन

इस कड़ी में हरयाणा राज्य के एजुकेशन मिनिस्टर कंवरपाल एक बयान जारी कर कहा की राज्य सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल और तमाम एहतियात को मानते हुए स्कूल खोलने की मंज़ूरी दे दी है। हालाँकि इस दौरान टीचर और बच्चों दोनों को कोरोना गाइडाइंस का सख्ती से पालन करना होगा।

इस कड़ी में पांचवीं तक के छात्रों के लिए भी स्कूल को खोले के फैसले को मंज़ूरी दे दी गई है। इस कड़ी में हरयाणा राज्य द्वारा स्कूल आने वाले छात्रों के लिए जारी की गई संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए क्लास लगाई जाएंगी। इन क्लास के छात्रों को होम मिनिस्ट्री  द्वारा जारी पत्र के अनुसार अपने माता-पिता की अनुमति के साथ स्कूल आने की इजाजत होगी। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 नए मामले आए,वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान एक मरीज की मौत की खबर है ।

यह भी पढ़ें : एंकरेज इंफ्रास्ट्रक्चर Investment के 15,000 करोड़ रुपये FDI को कैबिनेट की मंज़ूरी

Related Articles