गूगल पर सर्च कर लखनऊ के पॉश कॉलोनी में करते थे चोरी, दो गिरफ्तार

दूसरे राज्यों से लखनऊ आकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। वही लखनऊ में ही पुलिस चोरो के गिरोह की तलाश करती थी, चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह में 4 सदस्य शामिल हैं

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस आयुक्त व संयुक्त पुलिस आयुक्त द्वारा अपराधियों की धड़पकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान में शातिर चोरो को पकड़ कर बड़ी सफलता हासिल की हैं। ये यहां कही के नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से लखनऊ आकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। वही लखनऊ में ही पुलिस चोरो के गिरोह की तलाश करती थी, चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह में 4 सदस्य शामिल हैं, जिनमें से अभी भी 2 चोर पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

गूगल पर खोज कर करते थे चोरी

ये गैंग गूगल पर सबसे पॉश कॉलोनी सर्च करके उस इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम देना इनके बाएं हाथ का खेल है। पुलिस की पकड़ में आए यह चोर सिर्फ चोर ही नहीं बल्कि इस गैंग पर हत्या, डकैती, लूट, चोरी और नकबजनी के तकरीबन 100 मुकदमे दर्ज हैं। ये चोर हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले है।

इस तरह चोरी की वारदात को देते थे अंजाम

हरियाणा और राजस्थान से इस गैंग के 4 सदस्य कार से लखनऊ के लिए निकलते थे और वहीं रास्ते में गूगल पर सबसे पॉश कॉलोनी सर्च करके लखनऊ में चोरी की वारदात को एक दिन में ही अंजाम देकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने बताया अभी बीते दिनों एल्डिको ग्रीन के एक बंगले में चोरी की घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था फिर उसी के बाद चोरों को पकड़ने के लिए टीम बनाई गईं। आखिरकार हरियाणा का सोनू उर्फ सोमवीर और जयपुर का अलोक चौमाल पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गया, लेकिन अभी भी गैंग का मास्टर माइंड पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है।

ये भी पढ़े : भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने लिया संन्यास

पुलिस ने इस हाईटेक गैंग का किया खुलासा

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि इन गैंग के दो लोगो के पास से 16 हजार की नकदी, कुछ फाइनेंशियल कागजात और घटना में इस्तेमाल होने वाली लग्जरी कार बरामद की है। इस गैंग का मास्टर माइंड सतपाल सिंह चौहान उर्फ फौजी और दीपक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस ने बताया कि इन लोगों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ये शातिर चोर सिर्फ उन घरों को ही निशाना बनाते थे, जिनका बंगला दिखने में आलीशान और घर के ताले बंद होते थे।

ये भी पढ़े : दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन सकते हैं एलन मस्क, टेस्ला कंपनी एसएंडपी 500 में शामिल

पुलिस कस्टडी में लेकर करेगी पूछताछ

पुलिस के मुताबिक इस गैंग का हर सदस्य काफी होशियार और शातिर है। अलग-अलग इलाकों में हुई चोरियां भी इसी गैंग के सदस्यों ने वारदात को अंजाम दिया हो। पुलिस इन सभी गिरफ्तार आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड लेकर और भी घटनाओं के बारे में जानकारी जुटाएगी।

Related Articles

Back to top button