शोपियां में घर-घर सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी, कल हुई थी आतंकियों से मुठभेड़

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों के जवान घर-घर जाकर तलाशी ले रहे हैं। इसके अलावा आसपास के खेतों और बगीचों में भी तलाशी की जा रही है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शाेपियां जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) चलाया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शोपियां के तुकवानगाम में आज सुबह आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के बाद जम्मू- कश्मीर पुलिस की विशेष अभियान समूह (एसओजी), सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया।

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बल घर-घर जाकर तलाशी ले रहे हैं। इसके अलावा आसपास के खेतों और बगीचों में भी तलाशी की जा रही है। अंतिम सूचना मिलने तक अभियान जारी था।

शोपियां में कल हुई थी आतंकियों से मुठभेड़

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी थी। जिसके बाद एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। 

जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवान, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) को दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद उन्होंने शोपियां के कुटपोरा गांवा में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था।

संयुक्त अभियान में छिपे हुए आतंकवादियों के इलाके के सभी बाहर को जाने वाले रास्तों को सील करने के बाद जैसी ही सुरक्षा बल के जवान छिपे हुए आतंकवादियों की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी थी।

ये भी पढ़ें : बिहार मे ट्रिपल M- ‘मोदी, महिला और मुस्लिम’ फैक्टर बना NDA की जीत की वजह

Related Articles

Back to top button