सेबी ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस के इन promoters को किया बैन

नई दिल्ली : मार्केट रेगुलेटर सेबी ने शुक्रवार को इस बात की पु्ष्टि करते हुए कहा कि उसने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड के बारह promoters के खिलाफ मार्केट में प्रवेश पर रोक लगाने का निर्देश जारी किये है।

promoters के नाम इस प्रकार हैं

कंपनी के जिन प्रमोटरों के खिलाफ निर्देश जारी किए गए हैं, उनमें कपिल वधावन, धीरज वधावन, राकेश कुमार वधावन, सारंग वधावन, अरुणा वधावन, मालती वधावन, अनु एस वधावन, पूजा डी वधावन, वधावन होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड, वधावन कंसॉलिडेटेड होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड, वधावन रिटेल वेंचर प्राइवेट लिमिटेड और वधावन ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड का नाम शामिल हैं।

इसके अलावा सेबी ने इन बारह प्रमोटरों पर शेयर बाजार में लिस्टेड किसी भी पब्लिक कंपनी का डायरेक्ट या प्रमोटर बनने पर भी रोक लगा दी है। यह रोक उन पब्लिक कंपनियों पर भी लागू होगी, जो पब्लिक या सेबी के पास रजिस्टर्ड किसी इंटरमीडियरीज के जरिए फंडिंग चाहते हैं।

सेबी ने कहा कि कंपनी ने कुछ फ्रॉड ट्रांजैक्शन किए थे, जिसे कंपनी के फाइनेंशियल स्टेटमेंट्स और सार्वजनिक तौर पर किए जाने वाले कॉरपोरेट ऐलानों में वास्तविक ट्रांजैक्शन के रूप में दिखाया गया था। जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

यह भी पढ़ें : अमेरिकन कॉरपोरेशन के चीफ ने भारत को कहा ”वैक्सीन का powerhouse”

Related Articles