‘सरकारी धन की रिकवरी के साथ ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों पर होगी FIR दर्ज’

डीपीआरओ ने संबंधित सचिवों से कहा कि 2011-12 व 2012-13 की ऑडिट आपत्तियों को तीन दिवस के अंदर निस्तारित कर रिपोर्ट दें।

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ग्राम पंचायतों के ऑडिट आपत्ति निस्तारण के लिये आयोजित बैठक में आयोजित हुई जिसमें मौजूद अधिकारियों के जवाब से नाखुश डीपीआरओ ने कहा कि आडिट आपत्ति दूर नहीं हुई तो सरकारी धन की रिकवरी के साथ ही ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों पर एफआईआर दर्ज करायी जाएगी।

40 ग्राम पंचायतों की आडिट आपत्ति की समीक्षा

विकास भवन सभागार में गुरूवार को देेर शाम आयोजित बैठक में आठ साल पहले के 40 ग्रामपंचायतों की आडिट आपत्ति की समीक्षा में आया कि वर्ष 2011-12 के 20 ,2012-13 के 20-20 ग्रामपंचायतों ऑडिट आपत्तियां दूर नहीं हुई है। इसको दूर कराने के लिये संबंधित ग्राम पंचायत के ग्राम सचिवों के साथ समीक्षा हुई।

आपत्तियों को तीन दिवस के अंदर निस्तारित कर रिपोर्ट दें

इसमें डीपीआरओ ने संबंधित सचिवों से कहा कि 2011-12 व 2012-13 की ऑडिट आपत्तियों को तीन दिवस के अंदर निस्तारित कर रिपोर्ट दें। उन्होंने चेतावनी के लहजे में कहा कि जिन कर्मचारियों के कार्यकाल का मामला है अगर वह रिटायर या ट्रांसफर हो गए है, संबंधित अधिकारी अगर आडिट आपत्तियों के निस्तारण नहीं कराते है तो सरकारी धन की रिकवरी के साथ ही एफआईआर दर्ज करायी जाएगी।

समीक्षा बैठक में वरिष्ठ आडिटर प्रवेश कुमार सिंह, संबंधित ग्रामपंचायतों से जुड़े एडीओ पंचायत व ग्राम पंचायत सचिव मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : प्रतापगढ़ भीषण सड़क हादसा, बारातियों से भरी बोलेरो ट्रक में घुसी, 14 की मौत

Related Articles

Back to top button