अरबपति Anil Agarwal को सेबी की वार्निंग !

नई दिल्ली : मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने अरबपति उद्योगपति Anil Agarwal की कंपनी वेदांता लिमिटेड को चेतावनी जारी की है। कंपनी ने ऑडिट कमेटी से मंजूरी लिए बिना 1,407 करोड़ रुपये का लेनदेन किया था।

Anil Agarwal की कम्पनी वेदांता को चेताया है

वेदांता ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में सेबी की ओर से दिए गए वॉर्निंग लेटर की जानकारी दी है। लेटर ने कहा गया है कि यदि कंपनी ने भविष्य में भी इसे दोहराया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मेटल सेक्टर की लीडिंग कंपनी के इंडिपेंडेंट ऑडिटरों ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए कंपनी की एनुअल रिपोर्ट में संबंधित पक्ष के लेनदेन को उजागर किया था। लेनदेन की प्रकृति का खुलासा किए बिना कंपनी ने कहा कि इसे कारोबार के सामान्य नियमों के तहत किया गया था।

वहीं, वेदांता लिमिटेड  ने शनिवार को चालू वित्त वर्ष (2021-22) की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित कर दिए। कंपनी का सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट कई गुना बढ़कर 4,615 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वेदांता लिमिटेड ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई (BSE) को दी सूचना में कहा कि कंपनी ने पिछले साल इसी अवधि में 838 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ दर्ज किया था। जुलाई-सितंबर 2021 की अवधि के दौरान इसकी एकीकृत आय बढ़कर 31,074 करोड़ रुपये हो गई, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 21,758 करोड़ रुपये थी।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने Taliban government को दी मान्यता

Related Articles