हत्याकांड मामले की जांच करते-करते सुलझ गया मर्डर का दूसरा केस, लेकिन नहीं सुलझा पहला

नई दिल्‍ली। बीते दिनों दरियागंज इलाके में मिली महिला की लाश भले ही अभी भी दिल्ली पुलिस के लिए एक पहेली बनी हुई है। लेकिन इस मामले की जांच करते-करते पुलिस ने एक दूसरे हत्याकांड मामले पर से पर्दा उठा दिया है। हत्याकांड के इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी की पहचान गुलाम रसूल उर्फ लक्ष्‍य उर्फ नीरज झा (22) के रूप में हुई है, जिसने अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या की थी।

मिली जानकारी के अनुसार, बीते 14 मई को दिल्ली के दरियागंज इलाके में घटा मस्जिद के पीछे शांति वन के पास पुलिस को एक पार्क में अज्ञात महिला की लाश मिली थी। इस महिला की बर्बरता से हत्या की गई थी। महिला के सिर को ईट से बुरी तरह से कुचला गया था। शव के पास में पुलिस को शराब की एक टूटी बोतल और कमीज का एक बटन भी मिला था।

पुलिस को शक था कि बलात्कार का विरोध करने पर महिला की निर्मम हत्या की गई है। हत्याकांड के इस मामले की जांच करते हुए पुलिस शव की पहचान करने में भी जुटी थी। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने सैकड़ों लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। इसी दौरान पुलिस को दो सप्ताह से लापता नंदनी (20) नाम की युवती के बारे में पता चला। पुलिस ने लगा, हो सकता है यह शव नंदनी का ही हो। पुलिस ने नंदनी के ब्‍वॉयफ्रेंड को हिरासत में लिया और पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान ब्वॉयफ्रेंड ने बताया कि वह शव नंदनी का नहीं है। हालांकि पुलिस को उसकी बात पर यकीन नहीं हुआ और कड़ाई से पूछताछ शुरू हो गई। पुलिस द्वारा सख्ती दिखाने पर एक ऐसा मामला सामने आया जिसको सुनकर पुलिस टीम के भी होश उड़ गए।

नंदनी के ब्वॉयफ्रेंड ने बताया कि नंदनी की हत्या करने की बात उसने शव को गुरुग्राम स्थित हीरो होंडा के पास फेंक दी थी। उसने पुलिस को बताया कि वह तीन साल पहले एलएनजेपी हॉस्पिटल के पास नंदनी से मिला था। वह हॉस्पिटल के आस-पास ही ऑटो चलाता था। दोनों में प्यार हुआ और फिर लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे।

गुलाम को नंदनी का भीख मांगना पसंद नहीं था। इसके अलावा उसे शक था कि नंदनी का किसी दूसरे युवक के साथ भी संबंध है। इसके चलते उसने 17 अप्रैल की शाम नंदनी को बातचीत के लिए बुलाया। वह उसे सुनसान झाड़ियों में ले गया और चाकू से नंदनी का गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि शांति वन में मिली महिला की लाश की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

Related Articles