BOND ने मसूरी में लीं चाय की चुस्कियां

mussoorie

मसूरी। मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल के दूसरे दिन आज दिन भर मालरोड पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम अयोजित किये गये। उत्तराखंड के ब्राड अम्बेसडर पदम भूषण लेखक रस्किन बाॅड ने केंब्रिज बुक डिपो पर पर्यटकों के साथ चाय पर मुलाकात की। वहीं मालरोड पर पर्यटकों ने पहाड़ी व्यंजनों का आनंद लिया।

मसूरी कार्निवाल के तहत मालरोड पर कैंब्रिज बुक डिपो पर ख्याति प्राप्त लेखक पदमभूषण रस्किन बांड विद टी कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें रस्किन बांड ने पर्यटकों के साथ चाय ली तथा बच्चों के साथ समय बिताया। इस दौरान लोगों ने उनके फोटो खिंचावाने के साथ ही आटोग्राफ लिए।

इस मौके पर कांगे्रेस के प्रदेश महामंत्री आनंद रावत, पालिकाध्यक्ष मनमोहन मल्ल, उत्तराखंड प्र्यटन विकास परिषद के सदस्य संदीप साहनी, सतीश ढौडियाल आदि भी मौजूद रहे। वहीं मालरोड पर गढवाल टैरेस व शहीद स्थल के निकट मालरोड पर गढ़वाली भोजन गढवाल मंडल विकास निगम के तत्वाधान में परोसा गया। जिसमें मंडुवे की रोटी, दाल के पकोड़े, चैंसा, चैलाई लडडू, भंगजीर की चटनी, कंडाली का सांग, झंगोरे की खीर, लाल भात, तोर, गहथ की दाल आदि परोसा जिसे पर्यटकों ने जमकर खाया व पहाड़ी खाने की प्रशंसा की।

दोपहर को मालरोड पर विभिन्न स्थलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्था ने शहीद स्थल पर लोक नृत्य प्रस्तुत किए वहीं लंढौर चैक पर कठपुतली कार्यक्रम ,मालरोड पर कुलड़ी में म्युजिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। रात्रि को विकास होटल में बने विंटरलाइन कार्निवाल पंडाल में डांस नाइट, शेडो डांस, रोबोटिक डांस, लेड डांस, कार्यक्रम के साथ ही रामयणा का मनमोहक प्रदर्शन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button