IPL
IPL

South Africa और Pakistan के बीच दूसरा मुकाबला आज, जानिए पहले मैच का हाल

सीरीज़ के दूसरे मैच में साऊथ अफ्रीका ( South Africa ) के लिए करो या मरो की स्तिथि होगी क्योंकि पकिस्तान पहली जीत के साथ सीरीज़ में बढ़त हासिल कर चुकी है।

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आज वनडे ( ODI ) सीरीज का दूसरा मैच होने जा रहा है। इस सीरीज़ के पहले मैच में पाकिस्तान ने साऊथ अफ्रीका को मैच के आखिरी गेंद पर हरा कर सीरीज़ में बढ़त हासिल कर ली थी। इन दोनों  के बीच दूसरा वनडे मैच जोहान्सबर्ग ( Johannesburg ) के द वांडर्स स्टेडियम ( The Wonders Stadium ) में खेला जाएगा।

सीरीज़ के दूसरे मैच में साऊथ अफ्रीका ( South Africa ) के लिए करो या मरो की स्तिथि होगी क्योंकि पकिस्तान पहली जीत के साथ सीरीज़ में बढ़त हासिल कर चुकी है। और अगर पकिस्तान दूसरा मुकाबला जीत जाता है तो सीरीज़ पर पाकिस्तान का कब्ज़ा होगा। वहीँ अगर बात करे इन दोनों टीमों के पिछली सीरीज़ की तो पाकिस्तान खेलनी गई अफ्रीका को वहां भी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस सीरीज़ में ये उम्मीद जताई जा रही थी कि अफ्रीका अपने घरेलू मैदान का फायदा उठा कर सीरीज़ अपने नाम कर पाकिस्तान ( Pakistan ) से बदला लेने में सफल हो जाएगी।

South Africa और Pakistan के बीच पहला वनडे मैच

अगर बात करे पिछले मुकाबले की तो साऊथ अफ्रीका की शुरुआत ख़राब रही थी लेकिन वेन डेर ड्यूसेन ( Ven der deussen ) ने नाबाद शतक लगाते हुए 123 रन बनाए थे। वहीँ डेविड मिलर ( David miller ) की अर्धशतकीय पारी ने टीम को संभाला। जवाब में बल्लेबाज़ी करने उत्तरी पकिस्तान टीम के तरफ से ओपनर बल्लेबाज़ इमाम उल हक़ ने अच्छी पारी खेली और कप्तान बाबर आज़म की शतकीय पारी से पाकिस्तान ने पहला मुकाबला जीत लिया था।

यह भी पढ़े: West Bengal: ‘हार होते देख TMC के लोगों ने तय किया कि दीदी को दूसरी सीट से भी लड़ाया जाए’

Related Articles

Back to top button