IPL
IPL

पश्चिम बंगाल-असम में दूसरे चरण का मतदान होगा आज, नंदीग्राम में मचा घमासान

पश्चिम बंगाल/असम: पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam) में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 171 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं असम की 39 सीटों पर 345 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। आज गुरुवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाली वोटिंग में सबकी नजर नंदीग्राम पर टिकी रहेगी यहां से ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं। नंदीग्राम समेत वोटिंग वाले क्षेत्रों में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं।

30 विधानसभा सीटों पर 171 उम्मीदवार

बंगाल चुनाव में दूसरे चरण में 4 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 171 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं और आज गुरुवार को मतदान होगा। पूर्वी मेदिनीपुर जिले की 9, बांकुरा की 8, पश्चिमी मेदिनीपुर की 9 और साउथ 24 परगना की 4 सीटों पर वोट डाले जायेंगे। नंदीग्राम सहित कई इलाको में वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी से शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने मैदान में हैं। अभी कुछ महीने पूर्व टीएमसी का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु की साख दांव पर लगी है, तो नंदीग्राम सीट जीतने के लिए ममता ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी है।

ये भी पढ़ें : पर्यावरण पर सरकार की सजगता की नज़ीर है देश का पहला इलेक्ट्रिक Railway जोन

नंदीग्राम की सीमाएं सील

बीजेपी नेताओं ने चुनाव से एक दिन पहले बुधवार को चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए बताया है कि नंदीग्राम में फर्जी वोट डलवाने के लिए घुसपैठ कराई जा रही है और उसे तत्काल रोका जाए। बीजेपी ने कोलकाता में चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर से अपनी शिकायत में कहा कि नंदीग्राम के फेरी घाट के जरिए फर्जी वोटिंग के लिए घुसपैठ कराई जा रही है तो वहीं टीएमसी ने आरोप लगाया कि शुभेंदु अधिकारी अपराधियों को बुला रहे हैं। नंदीग्राम में हालात न बिगड़े इसलिए धारा-144 भी लागू कर दी गई है और यहां से सटे हुए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : कोरोना से पंगा लेंगी कंगना, थलाइवी फिल्म की रिलीज डेट में नहीं किया बदलाव

Related Articles

Back to top button